• May 4, 2017

भगवा तुष्टीकरण –अव्यवस्था जैसा माहौल:- सुश्री मायावती

भगवा तुष्टीकरण –अव्यवस्था जैसा माहौल:-  सुश्री मायावती

लखनऊ, 04 मई, 2017: बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व पूर्व मुख्यमंत्री, सुश्री मायावती पार्टी संगठन के कार्यकलापों की समीक्षा करने के क्रम में हरियाणा, पंजाब व चण्डीगढ़ में पार्टी की स्थिति तथा सर्वसमाज में जनाधार को बढ़ाने के कार्यों की समीक्षा की।

इस बैठक में उक्त राज्यों में बी.एस.पी. के वरिष्ठ व जिम्मेवार पदाधिकारियों के साथ पार्टी के केन्द्रीय प्रभारियों ने भी भाग लिया व अपने-अपने राज्यों में पार्टी की गतिविधियों व जमीनी स्तर पर पार्टी की सक्रियता के बारे में अपनी रिपोर्ट पार्टी प्रमुख को पेश की ।

बी.एस.पी. के तत्वावधान में ई.वी.एम. के माध्यम से उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड राज्योें में हुई चुनावी धांधली के खिलाफ गत दिनांक 11 अप्रैल सन् 2017 को राज्य के मुख्यालय पर सफल धरना-प्रदर्शन आयोजित किया गया।

हरियाणा, पंजाब व चण्डीगढ़ के राजनीतिक हालात का जायजा़ लेने के बाद बैठक को सम्बोधित करते हुये सुश्री मायावती ने कहा कि केन्द्र व बीजेपी शासित राज्यों द्वारा ’भगवा तुष्टीकरण’ की नीति पर चलकर इससे जुड़े आपराधिक तत्वों को हर स्तर पर व हर प्रकार का गलत संरक्षण दिया जा रहा है, जिससे देश में एक प्रकार से अव्यवस्था जैसा माहौल हो गया है।

बीजेपी व मोदी सरकार जनहित, जनकल्याण व देशहित के मामलों में फेल होती हुई नजर आती है तो प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व आमजनता का ध्यान उस विफलता की तरफ से बाँटने के लिये भगवान के दर्शन व मंदिरों के चक्कर काटने शुरू कर देते हैं।

धर्म की राजनीति की आड़ में बीजेपी के नेताओं द्वारा चुनावी लाभ के लिये धर्म का इस्तेमाल किया जाता रहा है।

उन्होंने कहा कि पंजाब राज्य को हालाँकि बीजेपी व अकाली दल की गठबंधन सरकार से मुक्ति मिल गई है, परन्तु हरियाणा में बीजेपी का कट्टरवाद व संकीर्ण राष्ट्रवाद प्रदेश को लगातार पीछे ढकेलता जा रहा है।

संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों व मंत्रियों आदि की भाषा व व्यवहार संविधान की मंशा व कानून से मेल नहीं खाता है, जिससे अनेकों गलत कराणों से हरियाणा की बीजेपी सरकार सुर्ख़ियों में रहती है। दलितों के प्रति भी राज्य सरकार का रवैया न्यायपूर्ण व सहानुभूति का नहीं होने कारण उन वर्गों का शोषण व अन्याय पहले की तरह ही लगातार जारी है।

बी.एस.पी. स्टेट कार्यालय,
12, माल एवेन्यू, लखनऊ।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply