• July 8, 2018

हुड्डा का विकास परियोजना बिना ग्रांट मंजूर ही झूठे शिलान्यास :- नरेश कौशिक

हुड्डा  का विकास परियोजना बिना ग्रांट मंजूर  ही झूठे शिलान्यास :-  नरेश कौशिक

बहादुरगढ़——– भाजपा विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा अपने कार्यकाल में महज बहादुरगढ़ हलके की जनता को गुमराह करने का काम किया गया था और अब अपना राजनीतिक अस्तित्व बचाने के चक्कर में वे फिर हलके के बीच जनता को गुमराह करने का असफल प्रयास करने ही पहुंचे हैं।

विकास परियोजनाओं के लिए बिना ग्रांट मंजूर किए ही झूठे शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन कर राजनीतिक स्वार्थ के तहत लोगों को ठगने का काम कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था।

वर्ष 2014 में भाजपा सरकार द्वारा प्रदेश की बागडोर संभालने के बाद हलके के विकास के लिए सरकार की ओर से ग्रांट मंजूर करने के साथ ही काम शुरू करते हुए सही मायने में जनता के हितों को सर्वोपरि रखा गया और आज हलके में आ रहे विकासात्मक बदलाव को बहादुरगढ़ ही नहीं पूरे प्रदेश की जनता देख रही है।

विधायक कौशिक ने पूर्व मुख्यमंत्री श्री हुड्डा के रविवार को बहादुरगढ़ आगमन को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि हलके की जनता ने कांग्रेस पार्टी को पूरी तरह से नकार दिया है और अब पूर्व मुख्यमंत्री केवल अपना अस्तित्व बचाए रखने के चक्कर में इस प्रकार के आधारहीन कार्यक्रमों में अपनी भागीदारी दिखाने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा को हलके से करीब साढ़े तीन हजार मतों से पराजित किया गया था और उसके बाद विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी को नकारते हुए हलके की जनता ने भाजपा के प्रति अपना विश्वास जताया था।

वे हलके के जनप्रतिनिधि के तौर पर पूरी पैरवी कर रहे हैं और मैट्रो सेवा के विस्तारीकरण कार्य की धीमी गति को तेज करने के साथ ही वर्षों से रूके हुए केएमपी एक्सप्रेस वे तथा शहर की सबसे गंभीर समस्या हाईटेंशन लाइन को शिफ्ट करने का सफलतम कार्य भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही हुआ।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री से सवाल किया कि वे बताएं कि अपने दस साल के कार्यकाल में उन्होंने चुनावी स्टंट के तौर पर बस स्टैंड निर्माण के लिए केवल पत्थर लगाकर ही इतिश्री कर ली जबकि निर्माण कार्य के लिए धन की किसी भी रूप से मंजूरी नहीं दी गई। इतना ही नहीं शहर से निकल रही हाईटेंशन लाइन को शिफ्ट करने के लिए भी एक भी रूपया सरकार की ओर से दिलवाने में वे नाकाम रहे।

किंतु भाजपा सरकार के आगमन के साथ ही हलके के लोगों की मांग के अनुरूप न केवल हाईटेंशन लाइन की टेंशन लोगों के सिरों से हटाई गई बल्कि शहर के लिए नए बस स्टैंड का निर्माण कार्य भी तेजी से शुरू करवाया गया।

विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि मैट्रो व केएमपी जैसे बड़े प्रोजेक्ट पर कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ढिलाई बरती गई किंतु भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल में इन दोनों बढ़े प्रोजेक्ट पर तुरंत प्रभाव से ग्रांट देते हुए कार्य को तेजी से पूरा कराने का काम किया। मैट्रो सेवा की सौगात हलके की जनता को मिल चुकी है और जल्द ही केएमपी एक्सप्रेस वे पर भी वाहनों का आवागमन शुरू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि संवैधानिक प्रक्रिया के तहत भाजपा सरकार द्वारा पुराने लंबित कार्यों को पूरा करने का काम किया है। किसान हितैषी होने का दावा करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री यह बताएं कि उन्होंने अपने कार्यकाल में किसानों की भलाई के लिए कोई कदम उठाया हो।

उन्होंने रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री व उनके सांसद पुत्र दीपेंद्र हुड्डा द्वारा बहादुरगढ़ आगमन को महज राजनीतिक ड्रामा बताया और कहा कि ऐसे लोगों का जनता की भलाई की सोच करने की अपेक्षा राजनीतिक स्वार्थ सिद्ध करना ही उद्देश्य है।

कांग्रेस विघटित हो चुकी है और बिना नेतृत्व के दिशाविहीन चलते हुए कांग्रेस के नेतागण स्वयं को अग्रणी मानते हुए जनता को बरगलाने का काम करने का प्रयास कर रहे हैं परंतु जनता भली भांति समझ चुकी है कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जिसमें उनके हित सुरक्षित हैं।

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply