• April 20, 2017

केंद्र की बड़ी सरकार में दिल्ली के लोग अपनी छोटी सरकार बनाकर हिस्सेदारी करें

केंद्र की बड़ी सरकार में दिल्ली के लोग अपनी छोटी सरकार बनाकर हिस्सेदारी करें

झज्जर/नई दिल्ली————– केंद्र की बड़ी सरकार में दिल्ली के लोग अपनी छोटी सरकार बनाकर हिस्सेदारी करें, दिल्ली के विकास के लिए यह सुनहरा मौका है। यह कहना है हरियाणा के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ का। बाहरी दिल्ली के नजफगढ क्षेत्र के वार्ड नंबर 42 से एमसीडी में भाजपा प्रत्याशी संदीप शौकीन के पक्ष में प्रचार करते हुए धनखड़ ने कहा कि वोट डालने के समय दिखाई गई समझदारी आपका सीधा सरकार में हिस्सा कर देगी। 1

धनखड़ ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार जिस तरह से काम कर रही है वह सब आपके सामने हैं। उत्तरप्रदेश चुनाव का जिक्र करते हुए धनखड़ ने कहा कि केंद्र के साथ कदम मिलाकर जिस तरह से यूपी की जनता ने प्रचंड बहुमत दिया है उससे साफ हो चुका है कि देश के लोग मोदी के नेतृत्व में ही आगे बढ़ना चाहते हैं। दिल्ली में हो रहे चुनावों में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि आपको अपनी छोटी सरकार बनाकर केंद्र के साथ कदम मिलाकर चलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली का विकास कराने के लिए आपको भाजपा के पक्ष में बहुमत देना है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग विधानसभा चुनाव में जो धोखा खा चुके हैं अब उसके बदला लेने का सही वक्त है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने जिस तरह से दिल्ली की जनता को ठगा है वह किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता ने भी छोटी पंचायतों में भाजपा को बहुमत दिया। प्रदेश की पंचायतों को शिक्षित, समक्ष और अब समर्थ बनाकर विकास के रास्ते पर ले जा रहे हैं।

धनखड़ ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने पंचायतों के माध्यम से गांव के विकास के लिए अनेक रास्ते खोले हैं। पहली बार जिला परिषदों, पंचायत समितियों के माध्यम से गांवों के विकास के रास्ते बनाए हैं। पंचायतों, जिला परिषदों और ब्लॉक समितियों को विकास के लिए अलग-अलग बजट मुहैया करवा रहे हैं। धनखड़ ने यह भी बताया कि प्रदेश में गांवों की पंचायतों को विकास कराने के लिए हमने 20 लाख रूपये की राशि के विकास के अधिकार दिए हैं।

धनखड़ ने पंचायतों/नगरपालिकाओं के वार्डों का जिक्र करते हुए कहा कि किसी की राज्य या केंद्र की सरकार के लिए छोटी पंचायतें ताकत होती हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जिस तरह से मां भारती की सेवा करने में जुटे हुए हैं उसी प्रकार जहां भी भाजपा की सरकारें हैं वहां के प्रतिनिधि भी भय और भ्रष्टाचार से मुक्त शासन दे रही हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता के लिए यह असली मौका है जब वह आप पार्टी के धोखे का जवाब दे सकती है और अपनी बड़ी सरकार में सीधे हिस्सेदारी कर सकती है। उन्होंने बाहरी दिल्ली के अन्य प्रत्याशियों के पक्ष में भी प्रचार किया और जनता से दिल्ली और देश के विकास के लिए भाजपा के प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। इस अवसर पर विभिन्न वार्डों के प्रत्याशी भी मौजूद रहे।

मीडिया एडवाइजर ,
कृषि एवं पंचायत मंत्री, हरियाणा।
9416085055

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply