हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा:16 लोग मारे गए : राजनीतिक दलों के बीच झड़पें :राजभवन में ‘पीस होम’: राज्यपाल

हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा:16 लोग मारे गए : राजनीतिक दलों के बीच झड़पें :राजभवन में ‘पीस होम’: राज्यपाल

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस राज्य में ग्रामीण चुनाव से एक दिन पहले शुक्रवार को हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने मुर्शिदाबाद जिले पहुंचे।

जिले के एक अधिकारी ने बताया कि उनके दिन के अंत में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल आज सुबह ट्रेन से जिला मुख्यालय बरहामपुर पहुंचे और आज शाम कोलकाता लौटने से पहले उनके कुछ स्थानों का दौरा करने की उम्मीद है।

बोस डोमकल, खारग्राम, नवग्राम और बेलडांगा जैसी जगहों का दौरा करेंगे, जहां ग्रामीण चुनावों से पहले राजनीतिक दलों के बीच झड़प की खबरें आई हैं।

एक अन्य जिला अधिकारी ने कहा कि इस बीच, मुर्शिदाबाद के रानीनगर इलाके में ताजा हिंसा की सूचना मिली है।

राज्यपाल ने पहले दक्षिण 24 परगना के भांगर, कैनिंग और बसंती और कूच बिहार जिले का भी दौरा किया था, जहां राजनीतिक दलों के बीच झड़पें हुई थीं।

बोस ने गुरुवार को आरोप लगाया था कि राज्य चुनाव आयुक्त राजीव सिन्हा पंचायत चुनाव के दौरान अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में विफल रहे हैं।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने सिन्हा से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया था कि शनिवार को होने वाले मतदान के दौरान लोगों की जान सुरक्षित रहे।

राज्यपाल ने आम लोगों की शिकायतें दूर करने के लिए राजभवन में ‘पीस होम’ खोला है.

अधिकारियों के मुताबिक, राज्य में चुनाव से जुड़ी हिंसा में अब तक 16 लोग मारे गए हैं।

लगभग 5.67 करोड़ लोग त्रिस्तरीय पंचायत प्रणाली में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं, जिसमें जिला परिषद, पंचायत समिति और ग्राम पंचायत शामिल हैं।

शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को द टेलीग्राफ ऑनलाइन स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और इसे एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित किया गया है।

Related post

Leave a Reply