• December 27, 2016

सड़क सुरक्षा रथ यात्रा का समापन समारोह

सड़क सुरक्षा रथ यात्रा का समापन समारोह

जयपुर, 27 दिसम्बर। पुलिस उपायुक्त यातायात श्री हैदर अली जैदी ने बताया कि एक अक्टूबर को यादगार अजमेरी गेट से आमजन में सुरक्षा सम्बन्धी नियमों के प्रति जागरूकता लाने के लिए राजस्थान पुलिस एवं इण्डस टॉवर के सहयोग से निर्मित सडक सुरक्षा रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया था। इस सड़क सुरक्षा रथ ने राजस्थान के 33 जिलों में आमजन को सड़क सुरक्षा संबंधी जानकारी दी है। 1

श्री जैदी आज मंगलवार को सड़क सुरक्षा रथ यात्रा के समापन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा वर्तमान में दुपहिया वाहनों के एक्सीडेन्ट अधिक हो रहे है। इस वर्ष दुर्घटनाओं में कमी आयी है। आमजन को यातायात के नियमों के बारे में बेहतर शिक्षा देकर सड़क दुर्घटनाओं के प्रति जागरूक करना तथा नियमों के बारे में सभी को शिक्षा दिया जाना आवश्यक है। ऎसे कार्यक्रमों के बारे में अलख जगायें तथा आमजन को जागरूक करें।

आमजन यातायात नियमों की पालना करते हुये अपनी सुरक्षा स्वयं कर सकता है। उन्होंने इण्डस टॉवर के सीईओ श्री आर. रामानुजम द्वारा किये जा रहे सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यों की प्रशंसा । कार्यक्रम में सेवानिवृत पुलिस महानिदेशक, राजस्थान श्री पी. के. तिवारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि अधिक से अधिक लोग सामाजिक सरोकारों से जुड़कर समाज में जागरूकता लाये। उन्होंने कहा कि सड़क पर सुरक्षा नियमों का पालन किया जाये तो निश्चित ही दुर्घटनाओं में कमी हो सकती है।

उन्होंने इण्डस टॉवर के सीईओ को साधुवाद दिया तथा मीड़िया के सकारात्मक योगदान की भी प्रशंसा की। रथ यात्रा के प्रशिक्षक श्री पंकज कुमार ने अपने यात्रा संस्मरण सुनाते हुये कहा कि हमने रोड-शो भी किये, स्कूलों, कॉलेजों में भी गये तथा वहां वीडियोज भी दिखाये गये और सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने का संदेश दिया और लोगों को जागरूक किया।

इस अवसर पर सीईओ इण्डस टॉवर श्री आर. रामानुजम एवं यातायात पुलिस के अधिकारी एवं कर्मचारियों सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply