• December 27, 2016

पुलिस कमिश्नरेट जयपुर तथा नारायणा हॉस्पिटल के बीच स्वास्थ्य अनुबंध-निःशुल्क शिविर

पुलिस कमिश्नरेट जयपुर तथा नारायणा हॉस्पिटल के बीच स्वास्थ्य अनुबंध-निःशुल्क शिविर

जयपुर, 27 दिसम्बर। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (द्वितीय) श्री महैन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि पुलिसकर्मी विषम परिस्थितियों में लगातार कार्य करते है तथा लगातार कार्य करने के कारण वे तनाव में रहते है ऎसे में उन्हें कई तरह की बीमारियां हो जाती है ऎसे में हैल्थ चैकअप से उनके स्वास्थ्य की बेहतर जांच हो पायेगी। 1

इसी क्रम में जयुपर पुलिस ने नारायणा हॉस्पिटल के साथ मंगलवार को आगामी एक वर्ष का करार किया है। इससे पुलिसकर्मियों की नियमित स्वास्थ्य जांच और उपचार संबंधी सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी। कार्यक्रम में पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) श्री गौरव श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिसकर्मियों का स्वास्थ्य स्तर अच्छा होगा तो वे बेहतर परफोर्मेन्स देने के साथ ड्यूटी पर तनाव का बोझ भी नही रहेगा।

स्वास्थ्य अनुबंध के तहत नारायणा अस्पताल के डॉक्टरों की टीम नियमित जांच तो करेगी ही साथ ही जरूरत पड़ने पर पुलिसकर्मियों का सरकारी दर पर अस्पताल में इलाज मुहैया करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि लगातार ड्यूटी और तनाव के कारण पुलिस का काम-काज प्रभावित ना हो इसके लिए जयपुर पुलिस ने नारायणा मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल के साथ नई पहल की है। इसके तहत पुलिसकर्मियों का नियमित हैल्थ चैकअप होगा व उनका हैल्थ कार्ड बनाया जायेगा तथा सारा डेटा कम्प्यूटराईज्ड़ रहेगा।

पुलिस कमिश्नरेट जयपुर में एक सादा कार्यक्रम में स्वास्थ्य अनुबंध पर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) श्री गौरव श्रीवास्तव ने हस्ताक्षर किये तथा नारायणा अस्पताल की और से फेसिलिटी डायरेक्टर श्री कार्तिक रामाकृष्णन ने हस्ताक्षर किये। कार्यक्रम में पुलिसकर्मियों के बनाये जाने वाले हैल्थ कार्ड का विमोचन भी किया गया।

इस अवसर पर नारायणा मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल के जोनल क्लिनिकल डायरेक्टर डॉ. माला ऎरून ने कहा कि तनावपूर्ण परिस्थितियों में भी जयपुर के पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य की देखरेख की जिम्मेदारी मिलना हमारे लिए गौरव की बात है। इसके तहत विभिन्न चरणों में जयपुर पुलिस के दस हजार से ज्यादा जवानों की स्वास्थ्य जांच की जाएगी।

उन्होंने बताया कि इसके लिए पुलिस कर्मियों के बैच बना कर स्वास्थ्य शिविर लगाए जाएंगे और हर शिविर में 300-400 पुलिसकर्मियां की जांच की जाएगी। जांच करने वाली टीम में दो मेडिकल ऑफिसर, पांच नर्सिंग कर्मचारी, फिजियोथैरेपिस्ट और एक डाइटिशियन शामिल होंगे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply