स्टेट बैंक के ग्राहक से चार लाख रूपये की लूट : घटना स्थल का निरीक्षण :- एसपी :: बेटी बचाओ का संदेश

स्टेट बैंक के ग्राहक से  चार लाख रूपये की लूट : घटना स्थल का निरीक्षण :- एसपी  :: बेटी बचाओ का संदेश

फिरोजाबाद (विकासपालिवाल)————- सोमवार को स्टेट बैंक से चार लाख रूपये निकालने के बाद फौजी पत्नी से बाइक सवार तीन बदमाशों ने दूकान पर बैठे होने के दौरान चार लाख रूपये का थैला छीन लिया था। आज मंगलवार को पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव ने घटना स्थल का निरीक्षण कर प्रभावी कदम उठाने के निर्देश थाना प्रभारी को दिये।1 (4)

फौजी ओमकार सिंह की पत्नी रेखा देवी से परिचित रक्षपाल सिंह की दूकान दूकान में बैठे होने के दौरान बाइक सवार लुटेरों ने चार लाख रूपये व रिवाल्वर वाला थैला लुट लिया था। पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए इसमें सख्त कदम उठाने के निर्देश स्थानीय पुलिस को दिये। आज उन्होंने सीओ श्यामकांत व थाना प्रभारी देवेंद्र शंकर पांडेय के साथ उस घटना स्थल पर जाकर मौका मुआयना किया। उन्होंने दूकानदार से भी जानकारी ली।

एसपी ने उस रास्ते को देखा जिससे बाइक सवार बदमाश भागे थे। इसके बाद उन्होंने सीओ व एसओ को इस घटना का शीघ्र खुलाशा कर बदमाशों को चिन्हित करने के निर्देश दिये। एसओ देवेंद्र शंकर ने बताया कि लूट की घटना में कई महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। जल्द ही इसका खुलासा कर दिया जायेगा।

जादू के माध्यम से “बेटी बचाओ का संदेश” ———————-  शिकोहाबाद में स्टेशन रोड स्थित शगुन वाटिका गैस्ट हाउस मे धूम मचा रही जादूगरनी सुनैना। आज कई स्कूलों के बच्चों ने सुनैना के जादू को देखा जादू के शो का शुभारम्भ शिकोहाबाद पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर केडी शर्मा ने जादू का दीप प्रज्जलन कर किया। मंच पर सभी विधालय के प्रबंधक व प्रधानाचार्य को बुलाकर सुनैना द्वारा सम्मान किया।

जादूगरनी सुनैना का नाम हर स्थान पर छाया हुआ है। सुनैना अपने जादूगरी से नगरवासियों को लुभा रही हैं। कई स्कूलों के सैकडों बच्चे सुनैना का शो देखने अपने अध्यापकों के साथ पहुंचे। सुनैना ने जब अपने जादू के करतब दिखाने शुरू किये तो बच्चो की तालियों से हॉल गूॅज उठा।

बेटी बचाओ समाज बढाओ पर संदेश देते हुये बताया कि हर घर में बेटे को अच्छे स्तर की परवरिस दी जाती है। जब कि बेटियो के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया जाता है। आज हमारे समाज में बेटियो की संख्या में दिन व दिन कमी होती जा रही है हर व्यक्ति को बेटा चाहिये जब बेटी नही होगी तो बेटा के लिये बहू कहॉ से लायेगे। इससे हमें सीख लेनी होगी।

पाॅलीथिन पर रोक को 22 जनवरी मोहलत ———————–  उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल महानगर फिरोजाबाद के एक प्रतिनिधिमंडल ने महानगर अध्यक्ष महेश पूरन के नेतृत्व में नगर निगम फिरोजाबाद में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित बैठक में भाग लिया और नगर आयुक्त रामऔतार रमन व सिटी मजिस्ट्रेट रवींद्र सिंह को व्यापारियों की मूलभूत समस्याओं से अवगत कराया।

बैठक में जिलाध्यक्ष वीएस गुप्ता व महानगर महामंत्री अमित गुप्ता ने यह मांग की कि प्रतिबंधित प्लास्टिक पाॅलीथिन थैली को लेकर किसी भी दुकान का अनावश्यक रूप से शोषण नहीं किया गया। 22 जनवरी तक की छूट दी जाये। साथ ही नगर निगम प्रशासन द्वारा प्रतिबंधित प्लास्टिक पाॅलीथिन थैली को लेकर 22 जनवरी तक किसी भी दुकानदार का चालान न काटा जाये। इस स्वच्छता अभ्यिान में उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल पूरा प्रशासन का सहयोग करेगा व जागरूकता अभियान चलायेगा।

नगर आयुक्त को नई आबादी, भरत नगर, सुदामा नगर, झील की पुलिया से लेकर ककरऊ कोठी तक अनेकों समस्याओं से भी अवगत कराया। जिस पर आश्वासन मिला। इस दौरान प्रमुख रूप से मुनब्बर खान, रीतेश अग्रवाल, जिला महामंत्री संजय मलिक, वैंकट मुरवारिया, अजय अग्रवाल, सत्यम सिंह, शैलेंद्र गुप्ता, विकास पालीवाल, ऋषभ जैन, महेश बघेल, विपिन यादव, अमर सिंह राजपूत, रामशंकर रावत, संदीप शर्मा आदि उपस्थित रहे। अन्य व्यापारियों में व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष रविंद्रलाल तिवारी, सुनील अग्रवाल, आसिम खान, अमित वाष्र्णेय व अन्य मौजूद रहे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply