स्कूल नौकरी घोटाले में गिरफ्तार सुजय कृष्ण भद्र ((कालीघाट के चाचा)) के आवाज के नमूने एकत्र

स्कूल नौकरी घोटाले में गिरफ्तार  सुजय कृष्ण भद्र ((कालीघाट के चाचा)) के आवाज के नमूने एकत्र

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने  स्कूल नौकरी घोटाले में गिरफ्तार आरोपियों में से एक सुजय कृष्ण भद्र के आवाज के नमूने एकत्र किए।

‘कालीघाट एर काकू’ (कालीघाट के चाचा) के नाम से मशहूर भद्रा को सत्तारूढ़ टीएमसी के शीर्ष नेताओं का करीबी माना जाता है और कथित तौर पर उनसे जुड़ी कुछ कंपनियों में एक प्रमुख अधिकारी थे।

रिकॉर्डिंग को केंद्रीय फोरेंसिक प्रयोगशाला भेजा जाएगा। अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि भद्रा के रिकॉर्ड किए गए आवाज के नमूनों के साथ, ईडी “मिलान” के उद्देश्य से घोटाले की जांच के दौरान साक्ष्य के रूप में एकत्र की गई रिकॉर्डिंग भी भेजेगा।

एसएसकेएम अस्पताल से ले जाने के बाद यहां जोका स्थित ईएसआई अस्पताल में उनकी आवाज रिकॉर्ड की गई।

उन्होंने पीटीआई-भाषा को बताया, ”रात में ईएसआई जोका अस्पताल में आरोपी की आवाज रिकॉर्ड की गई। हमारे अधिकारियों ने दो स्वतंत्र गवाहों की मौजूदगी में नमूने एकत्र किए।”

उन्होंने कहा, लगभग आठ ईडी अधिकारी, एक फोरेंसिक विशेषज्ञ और एक तकनीशियन अस्पताल के ध्वनिरोधी कमरे में मौजूद थे, जहां भद्रा की आवाज रिकॉर्ड की गई थी। रिकॉर्डिंग के दौरान भद्रा से बार-बार तीन सवाल पूछे गए। उन्होंने कहा, इसके बाद उन्हें गुरुवार सुबह करीब सवा तीन बजे एसएसकेएम अस्पताल वापस ले जाने से पहले एक और दौर की मेडिकल जांच से गुजरना पड़ा।

ईडी के जासूसों ने पिछले साल मई में पश्चिम बंगाल में सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में की गई अवैध नियुक्तियों में कथित संलिप्तता के लिए भद्रा को गिरफ्तार किया था। वह कई स्वास्थ्य समस्याओं के कारण एसएसकेएम अस्पताल में हैं।

कालीघाट  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का निवास है.

भद्रा इससे पहले दो बार सीबीआई के सामने पेश हो चुके हैं। केंद्रीय एजेंसी भर्ती घोटाले की समानांतर जांच चला रही है.

ईडी घोटाले के मनी लॉन्ड्रिंग पहलू की जांच कर रही है, जिसमें पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और उनके दोस्त सहित कई शिक्षा विभाग के अधिकारियों और वरिष्ठ टीएमसी नेताओं को उनकी कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया था।

Related post

Leave a Reply