• September 28, 2017

सैनिक मातृभूमि के राष्ट्र की धरोहर है–हर संम्भव मदद के लिए तत्पर

सैनिक मातृभूमि के राष्ट्र की धरोहर है–हर संम्भव  मदद के लिए तत्पर

जयपुर, 28 सितम्बर। राज्य सैनिक कल्याण सलाहकार समिति,राजस्थान जयपुर के अध्यक्ष व राज्यमंत्री श्री प्रेमसिंह बाजौर ने कहा है कि गौरव सैनानी एवं सैनिक इस देश की सुरक्षा की धरोहर है। हम सभी भारतवासियों को उनका राष्ट्रहित के प्रति उनके द्वारा दिए बलिदान को सदैव याद रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश की रक्षा के लिए सीमाओं पर उन्होंने जो डट कर मुकाबला किया वह निःसन्देह अनुकरणीय है।

सैनिक कल्याण राज्यमंत्री गुरुवार को जैसलमेर के कई गांवों में सघन भ्रमण किया एवं सैनिकों के परिजनों की विभिन्न समस्याऍं सुनी।

सीमांत जिले के विभिन्न गांवों के देश की रक्षा के लिए शहीद हुए आठ गौरव सैनानियों और शहीदोंं के लिए आयोजित हुए सम्मान समारोह के अवसर पर सम्बोधित कर रहे थे। श्री बाजौर ने कहा कि हमें उन वीर सपूतों पर फक्र होना चाहिए जिन्होंने भारत भूमि की रक्षा के लिए अपनी सूरवीरता का परिचय देते हुए अपने प्राणों का उत्सर्ग कर दिया।

श्री बाजौर ने कहा कि देश के सैनिकों का भारतवर्ष के इतिहास में स्वणरक्षरों में नाम लिखा जाएगा। शहीदों को हमें भगवान के बराबर दर्जा देकर पूजा करनी चाहिए। उनके परिवारों को हर दृष्टि से सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान कर हर संभव सुविधाऍं प्रदान करने के सद् प्रयास किए जा रहे है। इस अवसर पर अच्छी संख्या में सैनिकों के परिवारजन एवं ग्रामीणजन एवं गांव के मौजीज लोग मौजूद थे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply