• January 31, 2019

सुनी समस्याएं, मौके पर समाधान— उपायुक्त सोनल गोयल

सुनी समस्याएं, मौके पर  समाधान— उपायुक्त सोनल गोयल

बहादुरगढ़——— उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि झज्जर जिला प्रशासन की ओर से आयोजित प्रशासनिक शिविर का उद्देश्य आमजनमानस और प्रशासन के बीच परस्पर संवाद कायम करना है ताकि गांव मेंं पहुंचकर समस्याओं का स्थाई समाधान सुनिश्चित किया जाए।

उपायुक्त गोयल गुरूवार को बहादुरगढ़ उपमंडल के गांव सांखौल के राजकीय प्राथमिक पाठशाला परिसर में जनसमस्याओं के निराकरण के लिए लगाए गए प्रशासनिक शिविर एवं संवाद चौपाल कार्यक्रम में ग्रामीणों से रूबरू हो रही थी। गांव मेंं पहुंचने पर उपायुक्त व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को ग्राम पंचायत की ओर से मान-सम्मान की प्रतीक पगड़ी बांधकर स्वागत किया गया।

उपायुक्त सोनल गोयल ने ग्रामीणों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि आज झज्जर जिला सामाजिक सहभागिता के साथ हर क्षेत्र में आगे है। आमजन की सक्रिय भागीदारी के फलस्वरूप ही बेटी बचाओ बेटी पढाओ राष्ट्रीय कार्यक्रम में झज्जर जिले का उल्लेखनीय प्रदर्शन रहा है। उन्होंने ग्रामीणों को प्रेरित किया कि लिंगानुपात सुधार की दिशा में अपना योगदान दें।

सामाजिक कुरीतियों को दूर करने में प्रशासन के साथ सहभागिता निभाएं ताकि समाज नई दिशा की ओर सकारात्मक रूप से आगे बढ़े। उपायुक्त ने ग्राम पंचायत सांखौल सहित आसपास के क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों की मौजूदगी में समाधान किया।

उपायुक्त सोनल गोयल ने विभिन्न विभागों की प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया और सरकार की ओर से क्रियांवित हो रही योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आमजन को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के निर्देश पर गांव-गांव प्रशासनिक शिविर का आयोजन किया जा रहा है और लोगों की सुविधा के लिए पूरा प्रशासन जनसमस्याओं के निराकरण के लिए गांव में पहुंच रहा है।

संवाद चौपाल के माध्यम से जिला प्रशासन ने एक मुहिम चला कर सामाजिक विषयों कन्या भ्रूण हत्या, दहेज, पर्दा तथा लैंगिक असमानता को समाप्त करने के लिए जनजागरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हाल ही में राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बेटियों को शिक्षा के माध्यम से सशक्त बनाने के लिए झज्जर जिला को राष्ट्रीय सम्मान भी मिला है जिसके लिए झज्जर जिले की जनता का वे आभार व्यक्त करती हैं। प्रशासनिक शिविर में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर भी लगा जिसमें ग्रामीणों ने स्वास्थ्य की जांच भी कराई।

उपायुक्त गोयल ने महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से अपनी बेटी-हमारी बेटी योजना के तहत नवजात बेटियों को जन्म देने वाली माताओं को सम्मानित किया। ग्राम पंचायत की ओर से सरपंच हुकम सिंह ने मांग पत्र रखा। प्रशासनिक शिविर में करीब 40 शिकायतें रखी गई जिनका प्राथमिकता के आधार पर संबंधित अध्धिकारियों द्वारा समाधान सुनिश्चित किया।

प्रशासनिक शिविर में एडीसी सुशील सारवान, एसडीएम जगनिवास, डीएसपी भगत सिंह, बीडीपीओ रामफल, तहसीलदार नरेंद्र दलाल, डीपीओ नीना खत्री, डीएफएससी अशोक शर्मा, जीएम रोडवेज महताब सिंह खर्ब, डीपीसी मदन चोपड़ा, जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन एस.के.दहिया, बीईओ सुनील कोहली, सीडीपीओ डिंपल, बबीता मनचंदा, रशिमा बाला व पूनम जैन, उपाधीक्षक विनोद कुमार सहित जिला प्रशासन के अन्य विभागीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply