• November 29, 2017

सीएम विंडो और सोशल मीडिया शिकायत ट्रैकर प्रणाली की शिकायतों का त्वरित निवारण करें

सीएम विंडो और सोशल मीडिया शिकायत ट्रैकर प्रणाली  की शिकायतों का त्वरित निवारण करें

झज्जर—(जनसंपर्क विभाग)—-उपायुक्त सोनल गोयल ने लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सरकार की फलैगशिप योजनाओं का बेहतर ढंग से क्रियान्वयन करने के लिए विभागीय अधिकारी आपसी समन्वय से कार्य करें, परिणाम बेहतर मिलेंगे।
1

बैठक में सीएम विंडो और सोशल मीडिया शिकायत ट्रैकर प्रणाली (एसएमजीटी)पर प्राप्त होने वाली शिकायतों के त्वरित निवारण, ई मैडिकल सेवाएं, सीएम घोषणाएं, बेटी बचाओ बेटी पढाओ कार्यक्रम, स्वच्छ भारत मिशन के तहत ओडीएफ प्लस आदि कार्यक्रमों की समीक्षा की गई।

उपायुक्त ने कहा कि सीएम विंडो पर दर्ज शिकायतों का तय समय सीमा में निवारण करने के निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारी सरकार की प्राथमिकताओं को समझें। साथ ही एसएमजीटी पर शिकायतों का भी प्राथमिकता के आधार पर समाधान करें।

उपायुक्त ने कहा कि सीएम विंडो प्रदेश के मुख्यमंत्री और आमजन के बीच सीधे संवाद का सशक्त माध्यम है। निश्चित रूप से सीएम विंडो और एसएमजीटी से आमजन को राहत मिली है।

उपायुक्त ने सीएम घोषणाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि जिला स्तर पर कोई भी सीएम घोषणा पैंडिंग नहीं होनी चाहिए। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जिले के विकास को तेज गति देने और आमजन को राहत देने के लिए स्वयं बहादुरगढ़, बादली, मातनहेल और बेरी में आयोजित जनसभाओं में विकास घोषणाएं की थी। संबंधित विभागों का दायित्व बनता है कि सीएम घोषणाओं को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें।

माननीय मुख्यमंत्री द्वारा की गई विकास घोषणाओं पर किसी स्तर पर भी कोई बाधा आ रही है तुरंत संबंधित एसडीएम के संज्ञान में लाएं ताकि उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाकर समस्या का समाधान करवाए जा सके।

उपायुक्त ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं कार्यकम्र की समीक्षा करते हुए कहा कि कम लिंगानुपात वाले गांवों पर विशेष जोर देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ विभाग भी अवैध गर्भपात केंद्रों व लिंग जांच जैसा जघन्य अपराध करने वालों की पर रेड बढ़ाए।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…