• May 5, 2018

पार्क एवं व्यायामशालाएं ग्रामीण विकास की द्योतक : विधायक

पार्क एवं व्यायामशालाएं  ग्रामीण विकास की द्योतक : विधायक

बहादुरगढ़—हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा शनिवार की सुबह प्रदेश के करीब 300 से अधिक गांवों में पार्क एवं व्यायामशाला का शुभारंभ किया गया।

Capture
पार्क एवं व्यायामशाला के शुभारंभ अवसर पर बहादुरगढ़ हलके के गांव कसार में विधायक नरेश कौशिक बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। विधायक कौशिक का गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों की ओर से गर्मजोशी के साथ स्वागत किया और ढोल बाजे के साथ समारोह स्थल तक विधायक को ले जाया गया।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा पंचकूला में आयोजित समारोह में एक साथ पूरे प्रदेश में पार्क एवं व्यायामशाला का शुभारंभ किया इसी क्रम मेें बहादुरगढ़ हलके के गांव कसार में विधायक कौशिक ने ग्रामीणों को मिल रही इस सौगात पर उन्हें शुभकामनाएं दी।

विधायक ने कहा कि आज का यह दिन मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के जन्मदिवस पर प्रदेशवासियों को दी गई जनहितकारी सौगात का दिन है, ऐसे में हलके की ओर से वे सीएम सहित पूरी सरकार का आभार जताते हैं। उन्होंने समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ग्रामीण विकास की नई सोच के साथ आगे बढ़ रही है।

ग्राम स्वराज अभियान के तहत ग्रामीण हितों से जुड़ी योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाया जा रहा है और पूरे प्रदेश में समान विकास की विचारधारा के साथ काम हो रहे हैं। उन्होंने खुशी जताई कि गांव के विकास में नवनिर्मित पार्क एवं व्यायामशालाएं एक इ्रअहम कदम हैं जिसके माध्यम से गांव के युवाओं, बजुर्गों के स्वास्थ्य सुधार के रूप में बेहतर माहौल प्रदान किया जा रहा है।

आज हरियाणा प्रदेश के गांवों में एक माहौल बना है कि कैसे गांवों की युवा शक्ति को सकारात्मक दिशा की ओर ले जाएं और कैसे अधिक से अधिक लोगों के स्वास्थ्य के प्रति सरकार अपनी जिममेवारी निभाए। पार्क एवं व्यायामशालाओं के माध्यम से जन-जन को यह संदेश दिया गया है कि हरियाणा सरकार ग्रामीण विकास का सकारात्मक दृष्टिकोण लेकर आगे बढ़ रही है।

विधायक नरेश कौशिक ने शुभारंभ उपरांत योगाभ्यास भी किया और ग्रामीणों को इसे अपने दैनिक जीवन में शामिल करते हुए स्वास्थ्य की प्रति अपनी सजगता बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होने कहा कि योग भगाए रोग के सिद्धांत पर आगे बढ़ते हुए सरकार भी अपनी सक्रिय भूमिका अदा कर रही है।

गांव के सरपंच टोनी मुदगिल ने विधायक कौशिक का स्वागत करते हुए गांव के विकास कार्यों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि आज गांव में निर्मित इस पार्क एवं व्यायामशाला का ग्रामीणों की ओर से पूरा सदुपयोग दिया जाएगा।

इस मौके पर प्रेम थानेदार, काला सरदारे, अमित पंच, रामकुमार, रामनिवास, भाजपा नेता अशोक शर्मा, कृष्ण चंद्र व राजेश मकडौली सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

Related post

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ———–  येल प्रोग्राम ऑन क्लाइमेट चेंज कम्युनिकेशन और सीवोटर इंटरनेशनल द्वारा किए गए…
स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

कविता कुमारी  (गया) — करीब 10 वर्ष पूर्व जब केंद्र सरकार ने देश में स्वच्छ भारत अभियान…
कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

सैयदा तैय्यबा काज़मी (पुंछ, जम्मू)——–  हाल ही में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री की कैंसर से मौत…

Leave a Reply