• May 7, 2022

सीएम की कुर्सी एक पेमेंट सीट है और इसे नीलामी के जरिए खरीदा जाता

सीएम की कुर्सी एक पेमेंट सीट है और इसे नीलामी के जरिए खरीदा जाता

इंडियन एक्सप्रेस :

कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनल ने दावा किया कि दिल्ली के लोगों ने उन्हें 2,500 करोड़ रुपये के बदले में मुख्यमंत्री पद की पेशकश करने के लिए संपर्क किया था, कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी ने जांच की मांग की, जबकि इस मामले पर
सीएम बसवराज बोम्मई ने टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा विधायक यतनाल ने स्पष्ट कहा था “आप राजनीति में कई चोरों से मिलेंगे जो आपको टिकट देंगे, आपको दिल्ली ले जाएंगे, आपको सोनिया गांधी, जेपी नड्डा से मिलवाएंगे। कुछ लोग दिल्ली से आए थे और कहा था कि अगर मैं 2500 करोड़ रुपये का इंतजाम कर दूं तो वे मुझे मुख्यमंत्री बना देंगे। क्या वे जानते हैं कि 2,500 करोड़ रुपये कितने हैं और इसे एक कमरे या गोदाम में कहाँ रखना है, ”।

उन्होंने कहा कि इन लोगों ने यह भी कहा था कि वे उन्हें जेपी नड्डा और अमित शाह के आवास पर ले जाएंगे।

बोम्मई ने शुक्रवार और शनिवार को इसके बारे में सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया, जबकि राज्य कांग्रेस प्रमुख डी के शिवकुमार ने इस पर राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा और जांच की मांग की।

“कर्नाटक में वर्तमान भाजपा सरकार द्वारा पुलिस उप-निरीक्षकों और सहायक प्रोफेसरों के लिए एक कीमत तय की गई है। भ्रष्टाचार के ढेरों आरोप हैं।

यतनाल भाजपा विधायक हैं और उन्हें निकट भविष्य में एक अच्छा विभाग मिलने की उम्मीद है। उनके बयानों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए।”

विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने शनिवार को मांग की कि जांच का आदेश दिया जाए क्योंकि आरोप “गंभीर” थे। उन्होंने कहा: “अगर जांच नहीं की जाती है, तो इसका मतलब यह है कि बसवराज बोम्मई ने सीएम बनने के लिए करोड़ों रुपये का भुगतान करना स्वीकार किया है। वह नैतिक आधार पर सीएम पद पर बने नहीं रह पाएंगे। यत्नाल ने जो कहा, उस पर नजर डालें तो पता चलता है कि उनके पास भाजपा के भ्रष्टाचार के बारे में काफी आंकड़े हैं। जानकारी निकालने और सच्चाई का खुलासा करने के लिए उसे जांच के लिए बुलाया जाना चाहिए।”

“लोगों ने सोचा था कि यह विधायक दल है जो भाजपा में सीएम का चुनाव करता है।

यतनाल ने खुलासा किया है कि सीएम की कुर्सी एक पेमेंट सीट है और इसे नीलामी के जरिए खरीदा जाता है। आरोप यह भी हैं कि यह सीट नीलामी सिर्फ सीएम पद तक ही सीमित नहीं है बल्कि विभिन्न मंत्री पदों तक भी सीमित है। इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि दलबदलू उम्मीदवारों द्वारा भाजपा नेतृत्व को कितना पैसा दिया जा रहा है।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply