• August 28, 2018

सिर्फ दस का कष्ट हरण — मंत्री ओमप्रकाश धनखड़

सिर्फ दस का कष्ट हरण — मंत्री ओमप्रकाश धनखड़

चण्डीगढ़——– हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार को किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं करेगी, चाहे इसके लिए कितना ही बड़ा अधिकारी जिम्मेदार क्यों ना हो।

श्री धनखड़ आज चरखीदादरी में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए लोगों की शिकायतें सुन रहे थे।

एक शिकायत पर उन्होंने उपायुक्त अजय सिंह तोमर को ने दादरी तहसीलदार की पदेन शक्तियां तुरंत प्रभाव से वापस लेने के निर्देश भी दिए।

कृषि मंत्री ने कहा कि दादरी प्रदेश का नया जिला है और यहां पारदर्शी व शुचितापूर्ण शासन-प्रशासन होना चाहिए, जिससे की जिला में विकास की गति और तेज हो।

बैठक में 15 परिवाद सुनवाई के लिए रखे गए, इनमें से श्री धनखड़ ने दस का मौके पर निपटारा किया।

गांव बिरही कलां स्थित डाईट की पा्रचार्या राजबाला नें शिकायत रखी कि उनके संस्थान में बिजली आपूर्ति नहीं होने के कारण विद्याार्थियों की पढाई प्रभावित हो रही है। इस पर कृषि मंत्री ने उनको सोलर पावर सिस्टम लगवाने के निर्देश दिए।

बैठक में दादरी निवासी ज्योति ने दहेज से संबंधित शिकायत रखी और एक पुलिसकर्मी पर धमकी देने का आरोप लगाया। अध्यक्ष ने ज्योति के ससुराल पक्ष और उक्त पुलिस कर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

अधिवक्ता व नगर पार्षद कुलदीप जोशी ने बताया कि नंदीशाला में चारे की व्यवस्था नहीं है, जिसपर कृषि मंत्री ने 1 लाख रूपए का अनुदान देने की घोषणा की।

कृषि मंत्री ने बैठक में उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को ओवरलोडिंग वाहनों पर लगाम कसने के निर्देश दिए। उन्होंने नंदीशाला में कुछ पशुओं की मृत्यु होने पर प्रशासन द्वारा गठित जांच समिति को सात दिन में रिपोर्ट देने के आदेश दिए।

इस अवसर पर उपायुक्त अजय सिंह तोमर, पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, अतिरिक्त उपायुक्त डा. मनोज कुमार, एसडीएम ओमप्रकाश देवराला, नगराधीश मनीष कुमार फौगाट, बिजली वितरण निमग के बधीक्षक अभियंता एस एस सांगवान, सिविल सर्जन डा. जितेन्द्र कादयान, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी विशाल, जिला राजस्व अधिकारी राजकुमार, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश शर्मा, कार्यकारी अभियंता ओमबीर सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष रामकिशन शर्मा, मार्केट कमेटी चेयरमैन चंद्रपाल सांगवान के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply