• December 11, 2017

मासिक मूल्यांकन परीक्षाओं का जायजा— एसडीएम जगनिवास

मासिक मूल्यांकन परीक्षाओं का जायजा— एसडीएम  जगनिवास

बहादुरगढ़, 11 दिसंबर –सक्षम हरियाणा बनाने की दिशा में राजकीय विद्यालयों में चल रही शैक्षणिक मूल्यांकन परीक्षा पर इन दिनों प्रशासनिक नजर है। निष्पक्ष ढंग से नकल रहित मासिक परीक्षाओं का संचालन हो, इसके लिए उपायुक्त सोनल गोयल की ओर से विद्यालयों के निरीक्षण का दायित्व शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ संबंधित एसडीएम को दिया है।
1
उपायुक्त के निर्देशानुसार सोमवार को बहादुरगढ़ उपमंडल के विभिन्न राजकीय विद्यालयों का निरीक्षण एसडीएम जगनिवास ने किया। वहीं शिक्षा विभाग की ओर से बीईओ मदनलाल चोपड़ा भी मासिक परीक्षाओं की चैकिंग के लिए विद्यालयों में पहुंचे। नकल रहित परीक्षाओं के संचालन पर अधिकारियों ने स्कूल प्रशासन द्वारा बरती जा रही नियमितताओं पर संतोष जताया। एसडीएम की ओर से उपमंडल के राजकीय विद्यालयों के निरीक्षण के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाते हुए रिपोर्ट उनके समक्ष भेजने के भी निर्देश दिए गए।

एसडीएम जगनिवास ने सोमवार को उपमंडल के गांव बराही, आसौदा व जसौर खेड़ी गांवों में पहुंचकर पहली से बारहवीं कक्षा की चल रही मासिक मूल्यांकन परीक्षाओं का जायजा लिया। एसडीएम ने कहा कि शिक्षा विभाग की ओर से आयाजित मासिक मूल्यांकन परीक्षा के आधार पर ही विद्यार्थियों को दी जा रही अध्ययन शैली का वास्तविक रूप दिखाई देगा।

उन्होंने कहा कि उपायुक्त सोनल गोयल की सोच है कि सक्षम हरियाणा, सक्षम झज्जर। ऐसे में सक्षम झज्जर के सपने को साकार करते हुए हम बच्चों में नैतिक मूल्यों के समावेश के साथ ही गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करें ताकि विद्यार्थी जीवन में सफलता के मूल मंत्र को अपनाते हुए सभ्य नागरिक बन सकें।

खंड शिक्षा अधिकारी मदनलाल चोपड़ा ने भी सोमवार को गांव कानौंदा व बहादुरगढ़ शहर के राजकीय विद्यालयों का दौरा किया और मासिक मूल्यांकन परीक्षा का जायजा लिया।

एसडीएम की ओर से जारी आदेशों के तहत तहसीलदार, नायब तहसीलदार, बिजली निगम, सिंचाई विभाग, जनस्वास्थ्य विभाग, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता, पशुपालन विभाग के उप निदेशक, आरओ प्रदूषण बोर्ड, संयुक्त निदेशक उद्योग, श्रम अधिकारी, सचिव नगरपरिषद, सीनियर मैनेजर एचएसआईआईडीसी बहादुरगढ़ द्वारा भी विद्यालयों का निरीक्षण मासिक मूल्यांकन परीक्षा के दौरान किया गया।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply