सिंगापुर यात्रा के दौरान पर मध्यप्रदेश

सिंगापुर यात्रा के दौरान पर   मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान सिंगापुर यात्रा के दौरान मध्यप्रदेश में विदेशी निवेश बढ़ाने के मकसद से वहाँ के प्रधानमंत्री, व्यापार एवं उद्योग मंत्री, रक्षा और विदेश मंत्री तथा विभिन्न प्रतिनिधि-मंडल से भेंट करेंगे। साथ ही बिजनेस सेमीनार में शिरकत करेंगे। इस दौरान श्री चौहान को प्रतिष्ठित ली कुआन यू एक्सचेंज फेलोशिप से सम्मानित किया जायेगा। 

मध्यप्रदेश में विदेशी निवेश बढ़ाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान उच्च-स्तरीय प्रतिनिधि-मण्डल के साथ 12 से 15 जनवरी तक सिंगापुर की यात्रा पर रहेंगे। उनके साथ उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, राज्य शासन के वरिष्ठ अधिकारी और प्रमुख उद्योगपति भी यात्रा करेंगे। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रतिनिधि-मण्डल वर्ष 2016 में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिये सिंगापुर की प्रमुख कम्पनियों, उद्योग समूहों और व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर आमंत्रण देंगे।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 13 जनवरी को ली कुआन यू एक्सचेंज फेलोशिप (LKYEF) के अध्यक्ष श्री एडी टीओ तथा सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्री श्री एस. ईश्वरन से मुलाकात करेंगे। इसी दिन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को सिंगापुर में प्रतिष्ठापूर्ण सम्मान ली कुआन यू एक्सचेंज फेलोशिप से नवाजा जायेगा। श्री चौहान यह अवार्ड प्राप्त करने वाले चौथे भारतीय हैं। इसके पूर्व यह फेलोशिप भारत के योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष श्री मोंटेक सिंह अहलूवालिया, पूर्व केन्द्रीय विनिवेश मंत्री श्री अरुण शौरी, अविभाजित आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. चन्द्रबाबू नायडू को प्रदान की गई है। ली कुआन यू एक्सचेंज फेलोशिप की स्थापना वर्ष 1991 में की गयी थी। फेलोशिप अपने राष्ट्र के विकास में योगदान के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय सदभावना को बढ़ावा देने के लिये दी जाती है। अब तक इस प्रतिष्ठित अवार्ड से विभिन्न देश के 45 लोग को सम्मानित किया गया है।

मुख्यमंत्री 13 जनवरी को ही सिंगापुर के रक्षा एवं विदेश राज्य मंत्री श्री मोहम्मद मालिकी बिन ओसमान से भेंट करेंगे। मुख्यमंत्री ईएसएम (मानद वरिष्ठ मंत्री) श्री गोह चोक टोंग से मिलेंगे। वह सिंगापुर के प्रधानमंत्री श्री ली हिसेन लूंग से भी मुलाकात करेंगे। श्री चौहान प्रतिनिधि-मण्डल के साथ आईएसएएस (इन्स्टीट्यूट ऑफ साउथ एशियन स्टडीस) के सार्वजनिक व्याख्यान में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान 14 जनवरी को बिजनेस सेमीनार में भाग लेंगे तथा इंटरनेशनल इंटरप्राइजेस (आई.ई.) और सिंगापुर बिजनेस फेडरेशन के प्रतिनिधि-मंडल से चर्चा करेंगे। वे सेन्टोसा आईलेण्ड भी जायेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान 15 जनवरी को सिंगापुर के वरिष्ठ राष्ट्रीय विकास मंत्री श्री लोरेंस वॉग से मुलाकात कर शाम को स्वदेश के लिये रवाना होंगे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply