मटर प्रोसेसिंग यूनिट के लिये प्रयास

मटर प्रोसेसिंग यूनिट के लिये  प्रयास

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि खाचरोद में मटर प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित करने के लिये हरसंभव प्रयास किये जायेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान उज्जैन जिले के खाचरोद में अंत्योदय मेले में बोल रहे थे।CM-Khachrod--development

श्री चौहान ने कलेक्टर उज्जैन को इस यूनिट की स्थापना के लिये भूमि रिजर्व करने के निर्देश दिये। उन्होंने मण्डी में मटर विक्रय करवाने को भी कहा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इसके पहले 5 विभिन्न स्थान पर 466 करोड़ 51 लाख की लागत के विकास कार्य का भूमि-पूजन और लोकार्पण किया। 

गरीबों के लिये 10 करोड़ से बनेंगे 200 आवास

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने खाचरोद में 10 करोड़ की लागत से गरीबों के लिये प्रथम चरण में 200 आवास बनवाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि खाचरोद में प्री-मेट्रिक छात्रावास भी खोला जायेगा। राज्य शासन नगर परिषद के ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिये 25 लाख रूपये और नगर की आधुनिक कार्य-योजना बनाने के लिये 39 लाख रूपये देगा। खाचरोद में स्वीमिंग पुल का निर्माण भी करवाया जायेगा। नगर के अंदर सड़क निर्माण के लिये स्टीमेट तैयार करवाने के बाद राशि दी जायेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने खाचरोद विधानसभा में निवासरत अनुसूचित जनजाति वर्ग की बस्तियों में मूलभूत सुविधाओं के लिये 2 करोड़ रूपये देने की घोषणा भी की। 

शासकीय महाविद्यालय में प्रारंभ होगी एम.एस.सी. कक्षाएँ

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शासकीय विक्रम महाविद्यालय परिसर खाचरोद में जिम्‍नेशियम हॉल का लोकार्पण कर महाविद्यालय में अगले शैक्षणिक सत्र से एम.एस.सी. की कक्षाएँ शुरू करवाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय परिसर में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा स्थापित की जायेगी।

इस अवसर पर केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री थावरचंद गहलोत, स्कूल शिक्षा मंत्री श्री पारस जैन, सांसद डॉ. चिंतामणि मालवीय, विधायक श्री दिलीपसिंह शेखावत और श्री बहादुरसिंह चौहान उपस्थित थे।

अंत्योदय मेले में 7 हजार से अधिक हितग्राही हुए लाभान्वित

अंत्योदय मेले में प्रदेश सरकार की जन-हितैषी योजनाओं में 7,280 हितग्राही को 22 करोड़ से अधिक की धनराशि से लाभान्वित किया गया। सामाजिक न्याय विभाग द्वारा दिव्यांगों को आधुनिक बैट्री चलित ट्रायसिकल, बैशाखी, श्रवण यंत्र और व्हील चेयर भी दिये गये।

दुर्गेश रायकवार

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply