• January 12, 2016

सशक्त- बेटी-सशक्त भारत यात्रा समाज में सकारात्मक परिवर्तन : खण्डेलवाल

सशक्त- बेटी-सशक्त भारत यात्रा समाज में सकारात्मक परिवर्तन  : खण्डेलवाल

झज्जर, 12 जनवरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए इंडियन मीडिया सेंटर हरियाणा के तत्वाधान में निकाली जा रही सशक्त बेटी-सशक्त भारत जागरुकता यात्रा मंगलवार को झज्जर पहुंची। जिले की सीमा में बहादुरगढ़ की ओर से दाखिल यात्रा का स्वागत जगह-जगह पर हुआ। 12 Jhajjar Yatra01

इंडियन मीडिया सेंटर के जिला संयोजक एवं वरिष्ठ पत्रकार श्री मनमोहन खण्डेलवाल ने झज्जर पहुंचने पर यात्रा का स्वागत किया और अंबेडकर चौक पर जत्थे में शामिल स्कूली छात्राओं को हरी झंडी दिखाकर शहर के लिए रवाना किया।

आपको बता दें कि यह यात्रा सात जनवरी को शुरू हुई थी जोकि 14 जनवरी तक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में चलेगी। यात्रा में स्कूली छात्राएं विभिन्न शिक्षण संस्थानों तथा सार्वजनिक स्थलों पर विशेष व्याख्यान व स्लोगन लगाते हुए पदयात्रा निकाल रही है। झज्जर जिले में कैंब्रिज स्कूल भदाना में यात्रा का स्वागत सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ किया गया।

श्री मनमोहन खण्डेलवाल ने कहा कि इंडियन मीडिया सेंटर हरियाणा पत्रकारिता के साथ-साथ सामाजिक दायित्वों के प्रति भी गंभीर है। सशक्त बेटी-सशक्त भारत जागरुकता यात्रा समाज में एक नई सोच पैदा करेगी। इस यात्रा के उपरांत समाज में एक सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा। इंडियन मीडिया सेंटर हरियाणा के महासचिव श्री नरेंद्र सिंह ने झज्जर जिले में हुए स्वागत के लिए भाजपा नेताओं-नेत्रियों के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं का आभार भी व्यक्त किया।12 Jhajjar Yatra02

उन्होंने यात्रा के जिला संयोजक एवं लेखनी के धनी श्री मनमोहन खण्डेलवाल की भूरि-भूरि प्रशंसा की। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि हरियाणा के विभिन्न जिलों में यह यात्रा पिछले एक सप्ताह से जारी है। झज्जर जिले में पहुंचने पर उन्हें महसूस हुआ कि जिस संदेश के लिए हम निकलें थे वह सार्थक हो रहा है। यह यात्रा झज्जर से रोहतक पहुंचेगी।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री श्रीमती कांता देवी ने यात्रा में शामिल बच्चियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि कन्या भ्रूण हत्या जैसी सामाजिक बुराई के खिलाफ शंखनाद करने वाली यह यात्रा समाज को नई दिशा प्रदान करेगी। वहीं भाजपा की ओर से गठित बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ समिति में करीब आधा दर्जन जिलों की समन्वयक डा. किरण कलकल जिले भर में यात्रा के साथ रही। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूरगामी सोच का परिचय देते हुए यह मिशन शुरू किया है।

प्रधानमंत्री के मिशन को जनजन तक पहुंचाने के लिए ऐसी यात्राएं देश भर में निकलनी चाहिए। इस अवसर पर डिप्टी सीएमओ डा. राकेश, वरिष्ठ भाजपा नेत्री सुनीता चौहान, भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री जयपाल सिंह लांबा, झज्जर सिटी पुलिस चौकी इंचार्ज श्रीमती मुनेश देवी, राजेंद्र शर्मा सहित बड़ी संख्या में जिले के गणमान्य व्यक्ति यात्रा में शामिल हुए।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply