• November 20, 2016

सरकार की योजनाएं हर जन मानस के लिए लाभकारी–विधायक नरेश कौशिक

सरकार की योजनाएं हर जन मानस के लिए लाभकारी–विधायक नरेश कौशिक

बहादुरगढ़, 20 नवंबर—बेरी विकास रैली में बहादुरगढ़ हलके की सक्रिय भागीदारी रखते हुए रविवार को बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक कार्यकर्ताओं सहित बेरी के लिए रवाना हुए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सबका साथ-सबका विकास की सोच को सार्थक करते हुए विकास कार्य हो रहे हैं ताकि हर क्षेत्र का प्रभुत्व बना रहे और पूरे प्रदेश में समान विकास की विचारधारा के साथ लोगों को लाभांवित किया जा सके।nk

विधायक कौशिक ने रैली में रवाना होने से पूर्व उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचकर क्षेत्र के लोगों को करोड़ों रूपए की विकास परियोजनाओं की सौगात दे रहे हैं।

बिना किसी भेदभाव व क्षेत्रवाद के विकास कार्यों को मूर्त रूप दिया जा रहा है ताकि प्रदेश का जन-जन विकास में भागीदार बने। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जनहितकारी उद्देश्यों को सार्थक कर रही है और सुशासन के साथ इन दो सालों में सकारात्मक बदलाव पूरे प्रदेश की जनता महसूस कर रही है। आज प्रदेश में विकासोन्मुखी महत्वाकांक्षी योजनाएं लागू की जा रही हैं जिसका सीधा लाभ प्रदेश के हर जनमानस के लिए है। इस मौके पर कार्यकर्ताओं में उत्साह देखने को मिला।

बिजली उपभोक्ताओं के लिए कारगर कदम :
विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने बिजली उपभोक्ता के हितों में सहयोगी कदम उठाए हैं। उन्होंने बताया कि बिजली बिल जुर्माना माफी योजना-2016 को अपनाकर उपभोक्ता आगामी 24 नवंबर, 2016 तक 500 व 1000 रुपए के पुराने करंसी नोट के माध्यम से भी अदायगी कर सकते हैं।

वहीं सरकार की ओर से 5 किलोवाट तक के स्वीकृत लोड वाले सभी श्रेणियों के उपभोक्ताओं के लिए (छेड़छाड़) या खराब मीटरों की घोषणा करने के लिए स्वैच्छिक घोषणा योजना 2016 आज से शुरू की है। यह योजना आज 20 नवंबर से 31 दिसम्बर 2016 तक चालू रहेगी। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से बिजली के मीटरों से छेड़छाड़ के संबंध में उपभोक्ता को निर्धारित फार्मूले के अनुसार दर्ज वास्तविक खपत या मूल्यांकित खपत, जो भी अधिक है, का पिछले एक वर्ष का बिल सामान्य दर पर दिया जाएगा।

एसडीओ(ऑप्रेशन) बिजली बिल की गणना का विवरण प्रदान करेगा। उपभोक्ता को बिल की अदायगी करने का विकल्प होगा। उपभोक्ता को एकमुश्त या अगले 6 बिलों के साथ 6 एकसमान द्विमासिक किस्तों में बिजली बिल की राशि जमा कराने की अनुमति दी जाएगी। यदि उपभोक्ता एकमुश्त में अदायगी करने के विकल्प को चुनता है तो 5 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि उपभोक्ता द्वारा की गई घोषणा के 3 दिनों के भीतर परिसर में लगे मीटर को हटाया जाएगा और एक नया इलेक्ट्रॉनिक मीटर लगाया जाएगा। यदि मीटर की आपूर्ति निगम द्वारा की जाएगी तो मीटर की लागत उपभोक्ता से वसूल की जाएगी।

उन्होंने कहा कि खराब मीटर की घोषणा करने के संबंध में खराब मीटर के मामलों, जिनमें स्टिकी, डैड स्टॉप और जले हुए मीटर शामिल हैं, को भी इस योजना में शामिल किया गया है। इस योजना केचालू रहने की अवधि के दौरान 5 किलोवाट तक के लोड वाले उपभोक्ताओं का कोई निरीक्षण नहीं किया जाएगा और 5 किलोवाट तक के लोड वाले किसी भी मीटर को पैक करके टैस्टिंग के लिये प्रयोगशाला नहीं भेजा जाएगा।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply