• July 10, 2018

समस्याएं सुनीं और सफाई कर्मचारी आयोग का गठन : कृष्ण कुमार

समस्याएं सुनीं और सफाई कर्मचारी आयोग का गठन  : कृष्ण कुमार

झज्जर—————प्रदेश सरकार ने हरियाणा सफाई कर्मचारी आयोग का गठन कर सफाई कर्मचारियों के हित में बड़ा काम किया है।

आयोग सफाई कर्मियों की समस्याओं का तत्परता से निदान करने के लिए जल्द ही टोल फ्री नंबर जारी करेगा। हरियाणा सफाई कर्मचारी आयोग के वाइस चेयरमैन कृष्ण कुमार ने लघु सचिवालय स्थित संवाद भवन में सफाई कर्मियों को संबोधित करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के देश व प्रदेश को स्वच्छ बनाने के सपने को सफाई कर्मचारी साकार कर रहे हैं। कृष्ण कुमार ने कहा कि वर्तमान केंद्र व प्रदेश सरकार भी सफाई कर्मियों के हित में सभी संभव कदम उठा रही है।

वाइस चेयरमैन ने सफाई कर्मियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि सफाई कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार कृत संकल्प है और चरणबद्ध तरीके से सभी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। आयोग का गठन करना भी इसी प्रक्रिया का अहम हिस्सा है।

इस दौरान सफाई कर्मियों द्वारा रखी समस्याओं का संज्ञान लेते हुए वाइस चेयरमैन ने संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही समाधान करन के दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारी किसी के बहकावे न आएं और अपना दायित्व ईमानदारी से निभाएं, हरियाणा सफाई कर्मचारी आयोग और सरकार आपके साथ हैं।

इस दौरान वाइस चेयरमैन ने सफाई कर्मियों के होनहार बच्चों व जागरूकता का कार्य कर रही महिलाओं को सम्मानित किया। सफाई कर्मी के बेटे एवं मांडौठी निवासी प्रवीण पहलवान को हाल ही में नेपाल में आयोजित हुए खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर ट्राफी देकर सम्मानित किया।

शिक्षा के क्षेत्र में अपना स्कूल टॉप करने पर छोछी के होनहार छात्र निशांत को वाइस चेयरमैन ट्राफी भेंट कर सम्मानित किया। बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत सक्रिय रूप से जागरूकता अभियान चला रही गैर सरकारी संगठन नारी शक्ति की कार्यकर्ताओं को भी कार्यक्रम में सम्मानित किया गया।

वाइस चेयरमैन ने सम्मानित बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि सफाई कर्मचारी अपने बच्चों को शिक्षा व खेलों में क्षेत्र में आगे बढ़ाएं।

इस अवसर पर नगराधीश अश्विनी कुमार, बीडीपीओ रामफल, परमेंद्र, जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता सतीश राठी, नपा सचिव नरेंद्र सैनी,मुकेश कुमार, फुलकुमार, जिला प्रधान राजेंद्र, प्रदीप,आशीष, लीलाराम, नरेश, ममता, अशोक, रामनिवास, निर्मला सहित जिला भर से सफाई कर्मचारी उपस्थित रहे।
फोटो कैप्शन 2: हरियाणा सफाई कर्मचारी आयोग के वाइस चेयरमैन कृष्ण कुमार ने लघु सचिवालय स्थित संवाद भवन में मंगलवार को सफाई कर्मियों को संबोधित

Related post

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ———–  येल प्रोग्राम ऑन क्लाइमेट चेंज कम्युनिकेशन और सीवोटर इंटरनेशनल द्वारा किए गए…
स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

कविता कुमारी  (गया) — करीब 10 वर्ष पूर्व जब केंद्र सरकार ने देश में स्वच्छ भारत अभियान…
कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

सैयदा तैय्यबा काज़मी (पुंछ, जम्मू)——–  हाल ही में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री की कैंसर से मौत…

Leave a Reply