• December 16, 2017

सफाई कर्मी स्वच्छता अभियान के सारथी : सुभाष चंद्र

सफाई कर्मी  स्वच्छता अभियान के सारथी : सुभाष चंद्र

झज्जर 16 दिसंबर। जिस प्रकार सैनिक देश की सीमाओं की रक्षा करते हैं उसी प्रकार से स्वच्छता कर्मी देश के अंदर से गंदगी रूपी राक्षस से समाज की रक्षा करते हैं। इसलिए देश निर्माण में सफाई कर्मचारियों का बहुत बड़ा योगदान है। सही मायनों में सफाई कर्मी स्वच्छता अभियान के सारथी हैं।
1
कार्यकारी उपाध्यक्ष श्री चंद्रा ने कहा कि स्वच्छता एक निरंतर प्रक्रिया है। अभी तक 14 जिलों में कार्यशालाओं का आयोजन हो चुका है। इन कार्यशालाओं से प्राप्त अनुभव के आधार पर स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम को और तेज गति देने में मदद मिलेगी।

सरकार सफाई कर्मियों की समस्याओं के निवारण को लेकर संवेदनशील है और सभी स्तरों पर समस्याओं का तत्परता से समाधान किया जा रहा है।

कार्यकारी उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सफाई कर्मियों की मांग को पूरा करते हुए सातंवे वेतन आयोग का लाभ देने का निर्णय पहले ही कर लिया है।

ग्रामीण सफाई कर्मियों की वेतन की समस्या का समाधान करते हुए मुख्यमंत्री ने
महिने सात तारीख तक सभी कर्मियों के बैंक खाते में सैलरी डालने के आदेश दिए हैं।

श्री चंद्र ने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि भारत वर्ष दुनिया का सबसे सुंदर देश बनें। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री का सपना साकार करने के लिए विशेष अभियान शुरू किया और देश में सबसे पहले हरियाणा को ओडीएफ बनाने में सफलता पाई । इस सफलता में सफाई कर्मियों को विशेष योगदान रहा है।

श्री चंद्र ने इस अवसर पर सफाई कर्मचारियों की समस्याएं सुनीं और मौके पर उपस्थित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर समाधान के निर्देश दिए।

इस अवसर पर डीडीपीओ विशाल कुमार, सचिव नपा नरेेंद्र सैनी, सचिव नप बहादुरगढ़ मुकेश कुमार, स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम की जिला प्रबंधक मीनू देवी, प्रदीप कुमार, तेजिंद्र बिधलान, बलकार सिंह, रविंद्र कु मार, निर्मल सिंह सहित जिले भर से सफाई कर्मचारी, स्वच्छता पे्ररक उपस्थित रहे।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply