• June 28, 2018

संत कबीर जयंती—- सर्व समाज को सद्मार्ग दिखाने का काम –मंत्री राव नरबीर सिंह

संत कबीर जयंती—- सर्व समाज को सद्मार्ग दिखाने का काम –मंत्री राव  नरबीर सिंह

झज्जर—-मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने संत महापुरूषों की जयंती को सरकारी स्तर मनाने का ऐतिहासिक फैसला लिया है।
28 Jhajjar

प्रदेश के लोक निर्माण (भवन एवं मार्ग) मंत्री राव नरबीर सिंह ने संवाद भवन में संत शिरोमणी कबीर दास की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए कहा की संत कबीर दास,संत रविदास, महर्षि वाल्मीकी, बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जैसे संतों व महापुरूषों ने सर्व समाज को सद्मार्ग दिखाने का काम किया है।

राव नरबीर ने कहा कि सदियों पहले संत कबीर ने समाज में फैली छुआछात जैसी कुरीतियों को दूर करने का आहवान किया था। समाज व राष्ट्र निर्माण के लिए अच्छे कर्म करने का संदेश दिया था। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार संत कबीर के बताए मार्ग का अनुसरण करते हुए सबका साथ -सबका विकास की नीति पर चल रही है।

उन्होंने कहा कि युवा शक्ति को भी महापुरूषों की शिक्षाओं को आत्मसात करते हुए राष्ट्र निर्माण में सकारात्मक व रचनात्मक भूमिका निभाने के लिए आगे आना चाहिए। सरकार का इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने का उदेश्य भी यहीं है।

उपायुक्त सोनल गोयल ————- देश को विश्व शक्ति के रूप में स्थापित करने की सबसे अधिक जिम्मेदारी युवा शक्ति की है, क्योंकि भारत में युवाओं की सख्यां सबसे अधिक है। श्रीमती गोयल ने कहा कि हमें समाज उत्थान के लिए अच्छे कार्य करते समय निंदा करने वालों के बारे में नहीं सोचना चाहिए।

समाज व राष्ट्र निर्माण के कार्यो में नकारात्मकता का स्थान नहीं होना चाहिए।

उपायुक्त ने जिला में लिंंगानुपात में सुधार, बहादुरगढ़ में मेट्रो आने पर जिलावासियों को बधाई दी।

समारोह में भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुनीता चौहान ने भी संबोंधित करते हुए संत कबीर के जीवन दर्शन को आत्मसात करने का आहवान किया।

राजकीय स्कूल दादरी तोए की छात्राओं तन्नु व टीना ने भी अपने संबोधन के माध्यम से संत कबीर की जीवन शैली से परिचय करवाया।

मुख्य अतिथि ने कबीर जीवन दर्शन पर आधारित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया।

भाषण प्रतियोगिता में टीना,चारू, अंकिता, पेंटिंग में साहिल, प्रवीण,एकता,दोहा प्रतियोगिता में अक्षय कुमार, सोनिया व चंदा तथा प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में दिव्या़शु, अरूण, नवीन, मनीषा, रेखा, सोनिया, आरती, अजंलि तथा रितु को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में डॉ किरण कलकल, विक्रम कादियान, धर्मेद्र खेड़ी खातीवास, दिनेश गोयल, सुनीता धनखड़ मनीष नंबरदार, अनिल मातनहेल, विकास वाल्मीकी,महेंद्र कौर,सचेत कुमार,दीपक राज्याण, प्रशासन की ओर से अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान,एसडीएम झज्जर रोहित यादव, नगराधीश अश्विनी,डीआरओ मनबीर सांगवान, डीडीपीओ हरिसिंह श्योराण, डीईओ सतबीर सिवाच, डीआईपीआरओ नीरज कुमार, जिला कल्याण अधिकारी रेणू सिसोदिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply