संतों की चल पड़ी : भाजपा और बसपा भोज और सम्मान

संतों की चल पड़ी : भाजपा और बसपा भोज और सम्मान

विधानसभा के चुनाव मेँ मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने मथुरा के वृंदावन पहुंचकर 500 संत-महंतों के साथ भोजन कर उनका सम्मान किया था। अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा कार्तिक पूर्णिमा पर वृंदावन में एक हजार संतों को भोजन कराकर उनका सम्मान करेंगे।

10 नवंबर को ब्रज रज उत्सव का शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था। इस दौरान उन्होंने 500 संत-महंतों के साथ भोजन व उनका सम्मान करने के साथ ही उनके साथ थोड़ा वक्त भी बिताया। इससे संदेश यही गया था कि हिंदुत्व ही उनका मुख्य एजेंडा रहेगा। अब कार्तिक पूर्णिमा पर बसपा ने राधा निवास स्थित एक आश्रम में संतों को भोजन व उनके सम्मान की व्यवस्था की है। भोजन के लिए एक हजार संतों और महंतों को न्यौता दिया जा रहा है।

सतीश चंद्र का पहले भी रहा संतों से लगाव 

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा का वृंदावन से पुराना लगाव है। प्रदेश में जब बसपा सरकार थी, तब वृंदावन के संतों की मांग पर सतीश चंद्र मिश्रा के कहने पर ही उस वक्त 300 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी थी। अब जब 2022 में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में हर बसपा की नजर वृंदावन के संतों और महंतों पर टिकी है।

संत-महंतों के सम्मान में जुटे राजनीतिक दल 

संत-महंतों के लाखों की संख्या में अनुयायी होते हैं। चुनाव में यह काफी मायने रखता है। देश के साथ प्रदेश के हर शहर में अपना एक वोट बैंक भी है। इसलिए हर राजनीतिक दल संतों और महंतों को अपने पाले में लाने के प्रयासों में जुट गई है। 19 नंवबर को वृंदावन के राधा निवास स्थित श्यामा श्याम धाम में होने वाले आयोजन के लिए बसपा ने कई कार्यकर्ताओं को लगाया गया है। जमीन पर बैठकर भोजन की व्यवस्था की जा रही है।

मथुरा की मांट विधानसभा से बसपा विधायक श्याम सुंदर शर्मा ने बताया कि वृंदावन में संतों और महंतों को 19 नवंबर कार्तिक पूर्णिमा के दिन भोजन कराया जाएगा और स्वागत सत्कार होगा। यह कार्यक्रम बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा की ओर से होने जा रहा है, जिसकी तैयारियां चल रही हैं।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply