संजीवनी एक्सप्रेस के 21 नए एम्बूलेंस वाहनों को हरी झंडी

संजीवनी एक्सप्रेस के 21 नए एम्बूलेंस वाहनों को हरी झंडी

रायपुर (छत्तीसगढ)_——— मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज यहां पुलिस लाइन मैदान में आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं के लिए टोल फ्री नंबर 108 पर आधारित संजीवनी एक्सप्रेस के 21 नए एम्बूलेंस वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये नए वाहन पांच वर्ष पुराने 21 वाहनों के बदले दिए गए हैं।

डॉ. रमन सिंह ने इस अवसर पर कहा कि छत्तीसगढ़ में वर्ष 2011 से संचालित संजीवनी एक्सप्रेस की एम्बूलेंस सेवाएं सड़क हादसों, आकस्मिक बीमारियों और दुर्घटनाओं से पीड़ित लाखों लोगों की जीवन रक्षा में मददगार साबित हुई हैं। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी संजीवनी वाहन जरूरतमंद मरीजों को संकट के समय तत्परता से अस्पताल पहुंचाती हैं।

स्वास्थ्य मंत्री श्री अजय चंद्राकर, लोकसभा सांसद श्री अभिषेक सिंह, क्रेडा के अध्यक्ष श्री पुरंदर मिश्रा और स्वास्थ्य विभाग के सचिव श्री सुब्रत साहू भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

लोक सुराज अभियान की शुरूआत—————-मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह विकास और विश्वास का पैगाम लेकर प्रदेश व्यापी लोक सुराज अभियान की शुरूआत इस बार भी राज्य के आदिवासी बहुल और नक्सल प्रभावित बस्तर राजस्व संभाग से करेंगे।

उल्लेखनीय है कि तीन चरणों में आयोजित इस अभियान का तीसरा चरण कल 3 अप्रैल से शुरू होकर 20 मई तक चलेगा। मुख्यमंत्री कल 3 तारीख को राजधानी रायपुर से सवेरे 8.30 बजे रवाना होंगे और किन्हीं दो गांवों का आकस्मिक दौरा करने के बाद सवेरे 10.40 बजे बस्तर जिले के ग्राम तितिरगांव (विकासखंड जगदलपुर) आएंगे।

मुख्यमंत्री तितिरगांव में लोक सुराज अभियान के तहत आयोजित समाधान शिविर में शामिल होंगे और वहां से दोपहर सुकमा जिले के ग्राम दोरनापाल पहुंचकर काली मेला में शबरी नदी पर निर्मित 500 मीटर के पुल का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री दोरनापाल से सुकमा आएंगे और शाम 4 बजे से 6 बजे तक वहां कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में जिले की विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगे। वे इस बैठक के बाद शाम 6 बजे से 6.30 बजे तक स्थानीय पत्रकारों से चर्चा करेंगे।

डॉ. सिंह इसके बाद सर्किट हाउस में जिले के जनप्रतिनिधियों, वरिष्ठ नागरिकों, सुकमा एजुकेशन सिटी में अध्ययनरत बच्चों से भी मुलाकात करेंगे। सुकमा में रात्रि विश्राम के बाद मुख्यमंत्री अगले दिन 4 अप्रैल को बीजापुर जिले के दौरे करेंगे। वे इस जिले के ग्राम दुगोली में आयोजित समाधान शिविर में शामिल होंगे और शाम को बीजापुर कलेक्टोरेट में विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक लेंगे। मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम बीजापुर में करेंगे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply