• June 1, 2017

संघ लोक सेवा आयोग- 288 रैंक पर प्रीती हुड्डा

संघ लोक सेवा आयोग-  288 रैंक पर  प्रीती हुड्डा

झज्जर/बहादुरगढ़ (पत्रकार गौरव शर्मा)— संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सेवा परीक्षा, 2017 में 288 रैंक प्रीती हुड्डा ने हासिल की है। इस परीक्षा के अंतिम परिणाम बुधवार को घोषित किए गए। वह मूल रूप से हरियाणा के झज्जर जिले की रहने वाली हैं। 1

प्रीती हुड्डा ने बताया कि आईएएस अधिकारी बनना हमेशा से उनका सपना था। उन्होंने कहा कि यह सपने के साकार होने जैसा है। यह उनका पहला प्रयास था। प्रीती हुड्डा के पिता धर्म सिंह हुड्डा जनता स्कूल के डायरेक्टर, शिक्षक हैं और मां कमलेश देवी गृहिणी हैं।

सिविल परीक्षा की तैयारी के बारे में प्रीती हुड्डा ने कहा कि उन्होंने कभी घंटे के हिसाब से पढ़ाई नहीं की, बल्कि एक निश्चित लक्ष्य बनाकर पढ़ाई करती थीं उन्होंने कहा कि उनकी सफलता में परिवार का भी पूरा सहयोग रहा। किसी भी कठिनाई के वक्त परिवार मेरे साथ मजबूती से खड़ा रहा।

प्रीति हुड्डा ने बताया कि उनके 10 वी में 77 प्रतिशत अंक, 12 वी में 87 प्रतिशत अंक आर्ट से प्राप्त किये है और लक्ष्मी बाई कॉलेज दिल्ली से हिंदी में बैचलर ऑफ आर्ट में 76 प्रतिशत अंक प्राप्त किये है।

फ़िलहाल प्रीती हुड्डा जवाहर लाल यूनिवर्सिटी दिल्ली से पीएचडी की पढ़ाई कर रही है।

प्रश्न ——— जो लोग लड़कियों को बोझ मानते हैं उनके लिए क्या संदेश है ?

कन्या भूर्ण हत्या के प्रति जागरूक करने पर बल देना होगा… प्रीती हुड्डा

प्रीती हुड्डा ने कहा लड़की और लड़कों में कोई फर्क नहीं करना चाहिए। अगर आप दोनों को मौका देते हैं तो आप देख सकते हैं । लड़की कितना आगे निकल सकते हैं।

प्रीती हुड्डा ने कहा कि सबसे पहले उनके दोस्तों ने बताया कि उन्होंने 288 रैंक लेकर, रोल नंबर 0655447 हरियाणा को गौरवान्वित किया है,

प्रीती हुड्डा ने कहा कि आप किस बैकग्राउंड से हैं, कोई फर्क नहीं पड़ता. अपने लक्ष्य को सामने रखकर पूरे डेडिकेशन के साथ तैयारी करनी चाहिए,अपने ऊपर भरोसा होना चाहिए।

सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जागरूकता अभियान से जुड़कर लोगो को कन्या भूर्ण हत्या के प्रति जागरूक करने पर बल देना होगा। बेटी है तो कल है। कॉलेज छात्रों में अशोक, मंजू, रामानुज,
जगदीश आदि ने मिठाई खिलाकर ख़ुशी जाहिर की।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply