• July 27, 2017

शहीद हवा सिंह लांबा स्मारक बनाने में सहयोग के लिये आगे आवें

शहीद हवा सिंह लांबा स्मारक बनाने में सहयोग के लिये आगे आवें

झज्जर———-जिला मुख्यालय के अंतिम छोर पर बसे वीरों की देवभूमि कहे जाने वाले धारौली गांव की सामाजिक संस्था मां.मातृभूमि सेवा समिति द्वारा 1965 भारत पाकिस्तान युद्ध में देश की आन बान शान के लिए 6 सितंबर 1965 में दुश्मनों से लड़ते हुए अपने प्राणो की कुर्बानी देकरए भारत की मिट्टी का फर्ज व अपनी माँ का दूध का कर्ज़ चुकाने वाले धारोली के शहीद हवा सिंह लांबा के सम्मान में शहीद यादगार स्मारक व प्रतिमा बनवाने के लिए जन जागरण अभियान चलाया जायेगा।

गौरतलब है कि भारतीय सेना की 4 ग्रेनेडियर में शहीद हवा सिंह लांबा सुपुत्र स्वर्गीय श्री श्योचन्द धारौली झज्जर एक सिपाही थे जिनका सेना क्रमांक 2640452 था जिन्होंने 1965 के भारत.पाक युद्ध के दौरान अद्भुत वीरता का प्रदर्शन करते 6 सितंबर 1965 में दुश्मनों से लड़ते हुए देश पर अपने प्राण न्यौछावर कर दिये थे और शहीदों में अपना नाम अमर किया।

शहीद हवा सिंह लांबा की मां का नाम जमुना देवी था व उनकी पत्नी का नाम किताबों देवी था । 1963 में शहीद हवा सिंह लांबा के घर एक बेटी संतोष का जन्म हुआ । शहीद हवा सिंह लांबा का नाम कोसली में युद्ध शहीदों की सूची में संगमरमर पत्थर में भी लिखा हुआ हैं।

?????????????
शहीद हवा सिंह लांबा स्मारक बनाने में सहयोग के लिये आगे आवें

मां.मातृभूमि सेवा समिति के अध्यक्ष युद्धवीर सिंह लांबा ने बताया कि बहुत दुख होता है कि 53 वर्ष बाद भी धारौली में शहीद हवा सिंह लांबा की यादगार स्मारक व मूर्ति की स्थापना नहीं हो पाई । युद्धवीर सिंह लांबा ने कहा कि देश के लिये अपनी जान न्यौछावर करने वाले शहीदों की शहादत व्यर्थ नहीं जानी चहिये । हमें सुरक्षित रखने के लिये जवान सीमा पर हमारे लिये हसंते हंसते अपनी जान दे देते हैं।

शहीदो की शहादत के कारण ही देशवासी खुली हवा में सांस ले रहे है और सभी देशवासियों का फर्ज बनता है कि हम सभी मिलकर उनका सम्मान करें। सैनिक देश की सरहदोंए देशवासियों की रक्षा करने में अपने प्राणों तक की आहुति देने में जरा भी संकोच नहीं करतेए इनके कारण ही हम सुरक्षित भरा जीवन जी रहे हैं।

युद्धवीर सिंह लांबा ने बताया कि शहीद हवा सिंह लांबा की यादगार स्मारक व प्रतिमा को धारौली के ग्रामीणों के सहयोग से बनाया जायेगाए जिसमें आमजन स्वेच्छा से सीमेंटए रेताए ईंटए सरिया व टाइलें सहित अन्य सामान उपलब्ध करवा सकेगे ।

अगर कोई शहीद हवा सिंह लांबा की यादगार स्मारक व प्रतिमा बनवाने में अपना सहयोग देना चाहता है तो युद्धवीर सिंह लांबा के नंबर 9466676211 पर सपर्क कर सकता है।

युद्धवीर सिंह लांबा ने झज्जर वासियों से अनुरोध किया है कि शहीद हवा सिंह लांबा की यादगार स्मारक व प्रतिमा बनवाने में दिल खोलकर सहयोग करें ।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply