• December 19, 2016

शहीदों की शहादत को बेकार नही जाने दिया जाएगा

शहीदों की शहादत को बेकार नही जाने दिया जाएगा

बहादुरगढ़/झज्जर (पत्रकार गौरव शर्मा)—-देश की आन -बान -शान व आजादी के लिए देश पर कुर्बान होने वाले शहीद भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव, चंद्रशेखर आजाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, रामप्रसाद बिस्मिल सहित असंख्य ऐसे शहीद है जिन्हें आज तक सत्ता में रही विभिन्न पार्टियों की सरकारों ने शहीद का दर्जा नहीं दिया है जोकि पूर्ण रूप से इन शहीदों की शहादत का अपमान है।
1
यह बात भगत सिंह पार्क में हुई शहीद भगत सिंह ब्रिगेड संस्था की अगुवाई में हुई बैठक में मौजूद ब्रिगेड के सदस्यों ने अपने संबोधन में कही। बैठक में मौजूद युवाओं ने इन महान शहीदों को सरकारी रिकार्ड में अब तक शहीद का दर्जा नहीं दिए जाने पर रोष कड़ा रोष भी जताया।

बैठक में करीब 70 युवाओं ने शहीद भगत सिंह ब्रिगेड संस्था की सदस्यता ग्रहण की। युवा संजीव मलिक, रमेश राठी, पार्षद गुरदेव राठी, राजेश खत्री ने अपने संबोधन में कहा कि भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव ने आजादी के आंदोलन में हसतें-हसतें देश की आजादी के लिए फांसी पर झूल गए और शहीदों के नाम पर राजनीति करने वाले राजनीतिक दल आज तक इन शहीदों को शहीद का दर्जा तक दिलवानें में पूर्ण रूप से नाकाम रहे है।

भारत नागपाल, अमित प्रधान, वरिष्ठ पत्रकार सतीश तहलान, मुकेश पांचाल, प्रदीप जून, सोनू जिंदल, विरेंद्र जून ने कहा कि देश की आजादी के असंख्य नायकों को आज तक शहीद का दर्जा नहीं मिलना शही के परिवारों के साथ भेदभाव व दुर्भाग्यपूर्ण है।

शहीद का दर्जा दिलवाने के लिए चल रही है मुहिम
बैठक में भारी संख्या में मौजूद युवाओं को बताया गया कि शहीद भगत सिंह के सुपौत्र यादवेन्द्र सिंह संधु की अगुवाई में शहीद भगत सिंह ब्रिगेड के माध्यम से पूरे देश में शहीद भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव, चंद्रशेखर आजाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, रामप्रसाद बिस्मिल सहित असंख्य शहीदों को सरकारी रिकार्ड में शहीद का दर्जा दिलवाने की मुहिम चली हुई है।

बिग्रेड के माध्यम से देश का युवा अब संगठित होकर इन महान शहीदों की शहादत को पूरा सम्मान दिलाने की लड़ाई शुरू कर चुका है। बहादुरगढ़ के युवाओं ने बैठक में कहा कि वह इस अभियान में शहीद भगत सिंह ब्रिगेड के साथ वह सब कंधे से कंधा मिलाकर शहीदों के सम्मान की लड़ाई में बिग्रेड के साथ सदैव तत्पर रहेगा। युवाओं ने कहा कि अगले महिने शहीद भगत सिंह बिग्रेड की एक विशाल बैठक होगी जिसमें आगामी रूपरेखा बनाई जाएगी।

इस अवसर पर संजीव मलिक, रमेश राठी, पार्षद गुरदेव राठी, राजेश खत्री, साहिल चावला, भारत नागपाल, अमित प्रधान, वरिष्ठ पत्रकार सतीश तहलान, मुकेश पांचाल, प्रदीप जून, सोनू जिंदल, विरेंद्र जून , हरदीप छिकारा, अजय छिल्लर, निटू, धीरज शर्मा, बिजेंद्र राठी,मनमोहन सिंह, रोहित आर्य, अनिल खुराना,धर्मेन्द्र यादव, नितिश गौड, मुकेश जांगड़ा, सत्येन्द्र दहिया, सुरेंद्र रोहिल्ला, बन्टी दलाल, अमित आर्य, सुशील राठी, देवेंद्र राठी, सुनिल सैनी, सुरेंद्र मुद्गिल,रोहित राठी, सचिन दुहन, सुमित कुमार, संदीप दलाल, कुलदीप जांगड़ा, मुकेश गुलिया, प्रदीप मलिक, जयंत वशिष्ठ, रामकुमार दलाल, मोनू खरमाण, प्रदीप गुप्ता, रमन शर्मा, भगवान दास सेठी सहित अनेक युवा मौजूद रहे।

वार्ड में समस्या के निपटारे के लिए जियो सिम कैंप का आयोजन-पार्षद रवींद्र जाखड़ बहादुरगढ़ —-वार्ड को डिजिटल बनाने के लिए एक अनूठी मुहीम छेड़ी है।

बहादुरगढ़ शहर के लाइनपार क्षेत्र वार्ड नंबर 4 में जल्द से जल्द समस्या निपटारे के लिए वार्ड नंबर 4 पार्षद रवींद्र जाखड़ ने अपने जारी बयान में कहा कि अब वार्ड में किसी भी तरह की समस्या को वाट्सअप के माध्यम से फ़ोटो खीचकर भेज सकते है।2

युवाओं के साथ-साथ हर वर्ग जहाँ 4जी जीओ सिम के लिए बेकरार है। लेकिन कुछ दिनों से जियो सिम उपभोक्ताओं को मिल नही रही है। जो मिल रही है उस पर ब्लैक चल रहा है। अब लाइनपार वार्ड नंबर 4 में निःशुल्क जियो सिम मिलेंगी।

कैंप के माध्यम से जियो सिम- जिओ की फ्री सिम कैंप में इच्छुक उपभोक्ता व वार्ड के लोग इस अवसर का लाभ उठा सकते है।

पार्षद रवींद्र ने कहा कि 24 दिसम्बर और 25 दिसम्बर को अपने कार्यालय पर लगने वाले निःशुल्क जिओ सिम कैंप में इच्छुक वार्ड वासी लाभ उठा सकते है। ताकि वार्ड में किसी भी तरह की समस्या जैसे कूड़ा, नालियों की सफाई, लाईट समस्या, वार्ड में असमाजिक तत्वों का आवारा घूमना, आगनबाड़ी में खाने की समस्या, वोटिंग कार्ड, राशनकार्ड इत्यादि किसी भी प्रकार की समस्या को लोग इंटरनेट व् व्हाट्सअप के माध्यम से भेज सकते है।

सिम लेने के लिए अभिभावको को केवल अपना आधार कार्ड लाना अनिवार्य है। साथ ही अभिभावको की उम्र 18 वर्ष से ज्यादा होनी चाहिए। इस अवसर पर संदीप कुमार,राहुल मुदगिल, प्रवीण राणा, अंकित, बन्टी, आशु आदि मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply