• December 19, 2016

निगम के सार्थक कदम-जल्द हटेंगी एचटी लाइन : एस.जी.वत्स

निगम के सार्थक कदम-जल्द हटेंगी एचटी लाइन : एस.जी.वत्स

बहादुरगढ़, 19 दिसंबर—-उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम, बहादुरगढ़ के कार्यकारी अभियंता एस.जी.वत्स ने कहा कि बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र से हाईटेंशन लाइन हटाते हुए रिहायशी कालोनी के लोगों को राहत पहुंचाने का कार्य प्रदेश सरकार व निगम की सहभागिता से किया जा रहा है।19-xen-meeting
लंबे अरसे से हाईटेंशन लाइन से होने वाले हादसों के दर्द को मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने विधायक नरेश कौशिक के आग्रह पर समझा और इस दुख के स्थाई समाधान के निर्देश दिए। इसी कड़ी में मौजूदा प्रदेश सरकार के दो साल के कार्यकाल में ही करीब 5 करोड़ रूपए की लागत से तीन बड़ी हाईटेंशन लाइन को शिफ्ट कर दिया गया है ।

शेष बची एचटी लाईनों को भी शिफ्ट करने की प्रक्रिया निगम की ओर से तत्परता से शुरू कर दी गई है। कार्यकारी अभियंता ने सोमवार को संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर लाईनों को शिफ्ट करने की प्रक्रिया बारे विचार विर्मश किया।

लाइनपार क्षेत्र सहित अन्य रिहायशी क्षेत्रों से हटेंगी एचटी लाईन
एक्सईएन वत्स ने जानकारी देते हुए बताया कि बहादुरगढ़ शहर के लाइनपार क्षेत्र के रिहायशी इलाके से घरों के ऊपर से गुजरने वाली हाईटेंशन लाइनों को भी जल्द शिफ्ट कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 33 केवी जसौरखेड़ी व बामनौली फीडर को जाने वाली हाईटेंशन लाइनों को शिफ्ट करने के लिए निगम की ओर से करीब 13 लाख रूपए का एस्टिमेट तैयार कर दिया गया है जिसकी कार्यवाही निगम स्तर पर अमल में लाई जा रही है। वहीं 11 केवी सांखौल फीडर की हाईटेंशन लाइन को शिफ्ट करने के लिए निगम के समक्ष करीब 3 लाख 24 हजार रूपए नगरपरिषद् द्वारा जमा करवाए गए हैं और इस लाइन को हटाने का कार्य भी जल्द शुरू कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इन दोनों बड़ी लाईनों के शिफ्ट होने से लाइन पार क्षेत्र के अधिकांश वार्डों सहित विभिन्न कालोनी के लोगों को सीधा लाभ पहुंचेगा। लोगों को राहत प्रदान करने के लिए निगम की ओर से पूरी सजगता बरती जाएगी।

गुमराह करने वालों की नहीं कोई भूमिका
बैठक में बिजली निगम के अधिकारियों के साथ एक्सईएन वत्स ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार निगम द्वारा एचटी लाइन को हटाने का बीड़ा उठाया गया है जिसे निर्धारित समयानुसार पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कुछ व्यक्ति निजी स्वार्थों के चलते शहरवासियों को गुमराह कर रहे हैं कि एचटी लाईन हटाने में उनका अहम योगदान है जबकि ऐसे व्यक्ति तथ्यों से परे हटकर स्वार्थ की ओछी राजनीति कर रहे हैं।

ऐसे छुटभैया लोगों से सावधान ——प्रदेश सरकार द्वारा स्थानीय विधायक नरेश कौशिक के प्रयासों से जिला प्रशासन व निगम के उच्चाधिकारियों की सहभागिता के साथ ही निगम द्वारा एचटी लाईन हटाने के कार्य को सिरे चढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से कराए जा रहे विकास कार्यों पर व्यक्ति विशेष द्वारा श्रेय लेने का जो कार्य किया जा रहा है वह पूरी तरह से निराधार है।

अपना नाम चमकाने की कोशिश करने वाले और जनता को बरगलाने का प्रयास करने वालों का कोई जनाधार नहीं है और वे केवल आधारहीन व्यर्थ की ब्यानबाजी करके लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शहर की अधिकांश हिस्से से एचटी लाइन के शिफ्ट होने के बाद ऐसे स्वार्थी लोगों के पास स्वयं के दिखावे के लिए कुछ शेष नहीं रह गया था, ऐसे में अब वे अपने प्रभुत्व के लिए जनता के बीच पहुंचकर स्वयं ही अपना प्रचार प्रसार करने में लगे हैं।

उन्होंने शहरवासियों को विश्वास दिलाया कि सरकार प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सजग है और निश्चित तौर पर जल्द ही शेष बची एचटी लाईनों को शिफ्ट करते हुए लोगों को राहत प्रदान की जाएगी।

बैठक में एक्सईएन (कॉमर्शियल) विजयबर्न वाला, एक्सईएन (एम एंड बी) अशोक यादव, एसडीई चंद्रप्रकाश, एसडीई दीपक कौशिक, जेई विनोद कुमार व पुरूषोत्तम लाल उपस्थित रहे।

इर०- एस०जी० वत्स
कार्यकारी अभियंता यू०एच०बी०वी०ऐन०, बहादुरगढ़
मो :-9354726618

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply