• December 16, 2022

शराब पीने से परहेज करने का आग्रह किया -यदि कोई शराब पीता है, तो वह मर जाएगा–मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

शराब पीने से परहेज करने का आग्रह किया  -यदि कोई शराब पीता है, तो वह मर जाएगा–मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब के सेवन से लगभग 40 लोगों की जान जाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने  राज्य में शराबबंदी को लागू करने के महत्व को दोहराया और लोगों से शराब पीने से परहेज करने का आग्रह किया. नीतीश ने राज्य की जनता के लिए एक अशुभ चेतावनी जारी की: “यदि कोई शराब पीता है, तो वह मर जाएगा। उदाहरण हमारे सामने है।”

उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, “शराब खराब है और इसका सेवन नहीं करना चाहिए।” सारण जहरीली शराब त्रासदी में अब तक कम से कम 39 लोगों की जान जा चुकी है। 2016 में लागू हुई बिहार की विवादास्पद मद्यनिषेध नीति के महत्व पर जोर देते हुए, नीतीश ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को शराब बनाने और शराब का धंधा करने वाले लोगों को पकड़ने का निर्देश दिया था.

मुख्यमंत्री ने कहा, “मैंने अधिकारियों से कहा है कि उन्हें गरीबों को नहीं पकड़ना चाहिए।” “मैं लोगों को अपना काम शुरू करने के लिए 1 लाख रुपये देने के लिए तैयार हूं। जरूरत पड़ने पर हम राशि जुटाएंगे, लेकिन किसी को भी इस धंधे में शामिल नहीं होना चाहिए।

मीडिया से बात करते हुए, नीतीश ने कहा कि जहां राज्य में कई लोगों ने प्रतिबंध के कारण शराब छोड़ दी थी, वहीं अभी भी कुछ “संकटमोचक” थे। उन्होंने कहा, “मैंने अधिकारियों से कहा है कि वास्तविक गड़बड़ी करने वालों की पहचान करें और उन्हें पकड़ें।”

यह देखते हुए कि पिछली शराब त्रासदियों के पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग थी, बिहार के सीएम ने कहा: “इस पर शोक व्यक्त किया जाना चाहिए, उन जगहों का दौरा किया जाना चाहिए और लोगों की काउंसलिंग की जानी चाहिए।”

इस बीच गुरुवार को संसद में विपक्ष ने बिहार में शराब त्रासदी का मुद्दा उठाया. विपक्ष द्वारा मामला उठाए जाने और सदन में हंगामे के बाद राज्यसभा को 15 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया।
सारण जहरीली त्रासदी को लेकर नीतीश कुमार को राज्य विधानसभा में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के विरोध का सामना करना पड़ा।

विपक्ष के लगातार हमले पर अपना आपा खोते हुए, कुमार चिल्लाया,

“शराबी हो गए हो तुम (तुम सब शराबी हो गए हो)”।

Related post

Leave a Reply