• March 10, 2016

नारी शक्ति पुरस्कार : बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के लिए झज्जर सराहनीय : डा. राकेश गुप्ता,प्रधान सचिव

नारी शक्ति पुरस्कार  :  बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के लिए झज्जर  सराहनीय : डा. राकेश गुप्ता,प्रधान सचिव
झज्जर, 10 मार्च  बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के क्रियांवयन में झज्जर जिले की भूमिका सराहनीय रही। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सरकार भी झज्जर जिले में चलाई जा रही गतिविधियों में सक्रिय भागीदारी करेगी।10 DC @ VC
यह बात मुख्यमंत्री मनोहर लाल के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा. राकेश गुप्ता ने आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बीबीबीपी टास्क फोर्स की मीटिंग में कही।
लघु सचिवालय स्थित वीडियो कांफ्रेंस कक्ष में उपायुक्त अनिता यादव की अध्यक्षता में बीबीबीपी टास्क फोर्स के अन्य सदस्य अधिकारी भी मौजूद रहे।
उपायुक्त अनिता यादव ने झज्जर जिले में बीबीबीपी कार्यक्रम की गतिविधियों के बारे में अतिरिक्त प्रधान सचिव को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि लिंग जांच या भ्रूण हत्या करने वालों की धरपकड़ के लिए सभी प्रयास जारी हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के समीप होने के कारण इस क्षेत्र में साथ लगते अधिकारियों से भी सहयोग लिया जा रहा है।
इंटेलीजेंस नेटवर्क के जरिए अवांछित गतिविधियों से जुड़े लोगों की पहचान कर रेड की जा रही है। जिसके चलते झज्जर जिले में लिंगानुपात की स्थिति लगातार सुधर रही है। वीसी के दौरान अतिरिक्त प्रधान सचिव ने हरियाणा को मिले नारी शक्ति पुरस्कार के लिए सभी को बधाई दी।
श्रीमती यादव ने बताया कि पंचायती राज संस्थाओं के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों के माध्यम से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश गांव-गांव पहुंचाया जा रहा है। लिंगानुपात के लिए निर्धारित लक्ष्य तक पहुंचने के लिए जिला प्रशासन की टीम बेहद सजग है।
आगामी अप्रैल माह से झज्जर जिले में यह प्रयास तेज किए जाएंगे। पीएनडीटी एक्ट को लेकर किसी प्रकार की ढील नहीं बरती जा रही है। बैठक में सिविल सर्जन डा. श्रीराम सिवाच, पीएनडीटी एक्ट के नोडल अधिकारी एवं डिप्टी सिविल सर्जन डा. राकेश गुप्ता, जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी नीरज कुमार सहित बीबीबीपी टास्क फोर्स के अन्य सदस्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply