विधान सभा व विषेषाधिकार समिति के सभापति के साथ बदसलूकी

विधान  सभा व विषेषाधिकार समिति के सभापति के साथ बदसलूकी

सीधी  (विजय सिंह) –  सीधी जिले के सत्ताधारी विधायक एवं मध्य प्रदेष विधान सभा में विषेषाधिकार समिति के सभापति केदारनाथ शुक्ल को उनके ही गृह जिले में एक नौकरषाह से अपमानित होना पड़ा।विधानसभा के जिस वरिष्ठ सदस्य के कंधों पर विधायकों के अधिकारों के संरक्षण का दायित्व है, वह स्वयं जिले में बेलगाम हो चुकी नौकरषाही से नहीं बच सका।1

हुआ यूं कि 30 अप्रैल को जिला पंचायत सीधी में नव निर्वाचित उपाध्यक्ष राज मणि साहू का सम्मान व पदभार ग्रहण समारोह आयोजि तथा।सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ल एवं म.प्र. भाजपा के उपाध्यक्ष अजय प्रताप सिंह बतौर अतिथि आमंत्रित थे।इसकी पूर्व सूचना कलेक्टर व जिलापंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मोहितबुंदस को थी।

विधायक श्री शुक्ल,  सामान्य षिष्टाचार के नाते मुख्य कार्यपालन अधिकारी से भेंट करने उनके चेम्बर में गये तो श्री बुंदस, वरिष्ठ विधायक से उसी लहजे में मिले जैसे कोई फरियादी आया हो। म.प्र. विधानसभा के विषेषाधिकार समिति सभापति,  आय.ए.एस. अधिकारी मोहित बुंदस के व्यवहार से हत प्रभ रह गये।लेकिन फिर लगे हांथ उन्हें प्रोटोकाॅल का पाठ पढ़ा दिया।

अधिकारी द्वारा की गई अवमानना से क्षुब्ध विधायक ने मीडिया से कहा कि हम जनता से मिले मान सम्मान को तरजीह देते हैं।लेकिन मुख्य कार्यपालन अधिकारी के व्यवहार से यह समझ में आ गया है कि जिला पंचायत में जिले के आम लोगों की समस्याओं का निदान तो दूर की बात है, व्यवहार किस तरह किया जाता होगा ?

विधायक श्री शुक्ल ने इस घटना की लिखित जानकारी मध्य प्रदेष विधानसभा अध्यक्ष सीता शरण शर्मा, मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चैहान तथा प्रदेष के मुख्य सचिव को दे दी है।

स्वतंत्र पत्रकार
19, अर्जुननगर, सीधी

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply