महामहिम राज्यपाल का गुलाब का फूल देकर स्वागत

महामहिम राज्यपाल का गुलाब का फूल देकर स्वागत

सीधी ( विजय सिंह )- प्रदेश के राज्यपाल श्री मंगूभाई पटेल ने सीधी जिले के भ्रमण के दौरान ग्राम चमराडोल में आंगनवाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया। बच्चों ने महामहिम राज्यपाल का गुलाब का फूल देकर स्वागत किया। राज्यपाल श्री पटेल ने बच्चों को अच्छे पोषण का संदेश देते हुए फलों की टोकरी का उपहार दिया।

इस अवसर पर राज्यपाल ने बच्चों तथा उनके अभिभावकों से संवाद किया। राज्यपाल श्री पटेल ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आंगनवाड़ी केन्द्र में बच्चों को समुचित पोषण आहार देने के साथ-साथ मनोरंजक तरीके से प्राथमिक शिक्षा दें। आंगनवाड़ी केन्द्र को आकर्षक बनाएं। छोटे-छोटे मनोरंजक खेलों के माध्यम से भी बच्चों को शिक्षा से जोड़ें।

राज्यपाल श्री पटेल को आंगनवाड़ी केन्द्र के बच्चों ने कविता सुनाई। राज्यपाल ने आंगनवाड़ी केन्द्र तथा पोषण वाटिका का निरीक्षण किया। राज्यपाल ने पोषण वाटिका में आम का पौधा रोपित किया। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी केन्द्र के सभी बच्चे रोपित आम के पौधे को बारी-बारी से पानी दें जिससे उनके मन में पर्यावरण संरक्षण का भाव पैदा हो। इस अवसर पर कलेक्टर साकेत मालवीय, पुलिस अधीक्षक मुकेश श्रीवास्तव तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related post

Leave a Reply