• August 12, 2017

निःशुल्क स्कूटी–विद्यार्थियों की सोच और सपनें बड़े होने चाहिए —राज्यमंत्री श्री धनसिंह रावत

निःशुल्क स्कूटी–विद्यार्थियों की सोच और सपनें बड़े होने चाहिए  —राज्यमंत्री श्री धनसिंह रावत

जयपुर—————पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्री धनसिंह रावत ने कहा है कि विद्यार्थियों की सोच और सपनें बड़े होने चाहिए तभी वे इस प्रतिस्पर्धा के युग में टिके रहकर सफलता प्राप्त कर सकेंगे।

राज्यमंत्री श्री रावत शुक्रवार को बांसवाड़ा शहर के हरिदेव जोशी कन्या महाविद्यालय में राज्य सरकार की देवनारायण स्कूटी योजना एवं मेधावी छात्रा स्कूटी योजना अंतर्गत स्कूटी वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि अध्ययन में नियमितता से ही सफलता मिलती है और विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य के अनुरूप अध्ययन में नियमित रहते हुए पूरी मेहनत करनी होगी।

उन्होंने पूर्व उपराष्ट्रपति स्वर्गीय भैंरोसिंह शेखावत द्वारा प्रदेशभर में बालिका शिक्षा संवर्धन की दृष्टि से कन्या महाविद्यालयों की स्थापना के कार्य के लिए स्मरण किया और कहा कि बालिका शिक्षा को ही प्रोत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने बेटियों को स्कूटी वितरण की अनूठी योजना का सूत्रपात किया है।

समारोह में बतौर विशिष्ट अतिथि संबोधित करते हुए नगरपरिषद सभापति श्रीमती मंजूबाला पुरोहित ने कहा कि अभिभावक छात्राओं को पढ़ने के लिए उचित माहौल उपलब्ध कराते हुए स्वर्णिम भविष्य का निर्माण करें। समारोह में बांसवाड़ा प्रधान श्री दूधालाल व समाजसेवी श्री रणछोड़ पाटीदार विशिष्ट अतिथि के रूप में मंचासीन थे।

इस मौके पर समारोह में मुख्य अतिथि रावत ने 12 मेधावी छात्राओं को राज्य सरकार की तरफ से निःशुल्क स्कूटी के वितरण के तहत स्कूटी की चाबी, रजिस्ट्रेशन प्रमाण पत्र प्रदान किया व बधाई दी। समारोह का संचालन प्रतिभा शास्त्री ने किया।

समारोह में छात्रवृत्ति प्रभारी डॉ. पुनिता चौरड़िया, डॉ. क्षिप्रा राठौड़ सहित महाविद्यालय परिवार व बड़ी संख्या में अभिभावक मौजूद थे।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply