वन्या में गोंड पेंटिंग कलाकारों का 5 दिवसीय रजिस्ट्रेशन कैंप

वन्या में गोंड पेंटिंग कलाकारों का 5 दिवसीय रजिस्ट्रेशन कैंप

 भोपाल :      जनजातीय कार्य विभाग द्वारा संचालित ‘वन्या’ भोपाल सहित प्रदेश के 5 जनजातीय जिलों में अधिकृत जी.आई. टैग उपयोगकर्ता हेतु गोंड पेंटिंग कलाकारों का रजिस्ट्रेशन करेगा। उपसचिव जनजातीय कार्य और वन्या की प्रबंध संचालक मीनाक्षी सिंह ने बताया कि भारत सरकार द्वारा वन्या को गोंड पेंटिंग का जी.आई. (जियोग्राफिकल इंडिकेशंस) टैग प्राप्त है।

एमडी मीनाक्षी सिंह ने जानकारी दी है कि गोंड पेंटिंग के व्यवसायिक प्रचार-प्रसार एवं उद्यमिता विकास के साथ कलाकारों को प्रोत्साहन के उद्देश्य से यह 5 दिवसीय रजिस्ट्रेशन कैंप आयोजित किया जा रहा है। इसके अंतर्गत 8 से 14 दिसंबर तक भोपाल में राजीव गांधी भवन, श्यामला हिल्स स्थित वन्या प्रकाशन के कार्यालय में सुबह 11.30 से शाम 5 बजे तक रजिस्ट्रेशन होंगे। वहीं 8 दिसंबर को उमरिया, 9 को शहडोल, 10 को अनूपपुर, 11 को डिंडौरी और 13 को मंडला जिले में सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक एक दिवसीय रजिस्ट्रेशन कैंप आयोजित किए जाएंगे।

रजिस्ट्रेशन केम्प मे कलाकारों को अपनी बनाई हुई गोंड पेंटिंग्स के साथ आधार कार्ड और जाति प्रमाण-पत्र लेकर आना होगा। जिलों में कैंप के स्थान एवं विस्तृत जानकारी के लिये वन्या कार्यालय एवं संबंधित जिले के कार्यालय सहायक आयुक्त, जनजातीय कार्य से संपर्क किया जा सकता है।

Related post

Leave a Reply