लुक ईस्ट को लुक फास्ट- असम के हर गांव को एक-एक ट्रैक्टर—मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल

लुक ईस्ट को लुक फास्ट- असम के हर गांव को एक-एक ट्रैक्टर—मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने राजद पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब लालटेन को लोगों ने फेंक दिया है, घर-घर में बिजली पहुंच गई है।

वह रांची में हिन्दुस्तान पूर्वोदय 2018 में बोल रहे थे। उनके साथ केंद्रीय कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री राधा मोहन और असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी साथ थे।

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कांग्रेस के शासन में लुक ईस्ट पॉलिसी पर ध्यान नहीं दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लुक ईस्ट को लुक फास्ट कर दिया।

उन्होंने कहा कि पूर्वोदय का मतलब है सुबह होना, प्रधानमंत्री ने इस इलाके पर काफी ध्यान दिया है, अब हर जगह पूर्वोत्तर की चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा कि असम में किसानों को लाभ देने के लिए एक विशेष पालिसी बनाई गई है। दो माह पहले हमने एक योजना बनाई है। इसके तहत किसानों के उत्पाद विदेशों में बेचे जाने की योजना बनाई है। असम के हर गांव को एक-एक ट्रैक्टर दिया है।

केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन ने कहा कि मोदी सरकार ने किसान केंद्रित योजनाएं बनाई गई हैं और इन पर काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसानों की आय दोगुनी कर दी है। उन्होंने कहा जो राज्य जितना सक्रिय होता है, खरीददारी उतनी ज्यादा होती है।

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि दक्षिण और पश्चिम के राज्य तेजी से आगे बढ़े हैं, पूर्वी के राज्यों के विकास से ही भारत का विकास होगा। उन्होंने कहा कि मैंने असम, बिहार, बंगाल इन राज्यों में किसानों की आत्महत्या की घटना के बारे में नहीं सुना है।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply