• January 25, 2016

रोड सेफ्टी वॉक के प्रतिभागियों को ने फोन पर धन्यवाद – मुख्यमंत्री

रोड सेफ्टी वॉक के प्रतिभागियों को  ने फोन पर धन्यवाद  – मुख्यमंत्री

जयपुर – मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए राज्यभर में कई प्रयास किए जा रहे हैं और सभी के सम्मलित प्रयास से निश्चय ही राज्य में सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी। श्री राजे ने परिवहन मंत्री श्री यूनुस खान के फोन के जरिए अलबर्ट हॉल पर उपस्थित रोड सेफ्टी वॉक के सभी प्रतिभागियों को यह संदेश दिया। उन्होंने इस वॉक को अच्छा प्रयास बताते हुए सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद भी ज्ञापित किया। श्री खान ने भी सड़क सुरक्षा को एक सतत प्रक्रिया बताते हुए वॉक के प्रतिभागियों, एंजियो, परिवहन विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों एवं यातायात पुलिसकर्मियों, स्कूली विद्यार्थियों एवं सड़क सुरक्षा से जुड़े सभी संगठनों, संस्थाओं के प्रतिनिधियों को इसके लिए लगातार काम करते रहने का आह्वान किया।

रोड सेफ्टी वॉक का आयोजन राज्य में 18 से 24 जनवरी तक चलाए जा रहे 27वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन के अवसर पर रविवार को परिवहन विभाग द्वारा सीआईआई के सहयोग से गांधी सर्किल से अलबर्ट हॉल तक किया गया। परिवहन एवं सार्वजनिक निर्माण मंत्री श्री यूनुस खान ने रोड सेफ्टी वॉक से पहले गांधी सर्किल स्थित आरम्भ बिन्दु पर सभी प्रतिभागियों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई। श्री खान ने हरी झण्डी दिखाकर रोड सेफ्टी वॉक का आगाज किया और स्वयं भी पूरे रास्ते वॉक में दौड़े।

वॉक के अलबर्ट हॉल पहुचंने पर सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन समारोह का आयोजन हुआ। यहां परिवहन मंत्री ने कहा कि यह वॉक सड़क सुरक्षा के लिए लोगों को जागरूक करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कड़ी है। उन्होंने कहा कि यह तो एक शुरूआत है और अब हर माह किसी न किसी जिले में ऐसा आयोजन होता रहेगा। जो जहां है, सड़क सुरक्षा के लिए काम करे क्योंकि यह एक निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है।

परिवहन मंत्री ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान अच्छा काम करने वाले विभिन्न गैर सरकार संगठनों, कर्मचारियों को सम्मानित किया। सभी एंजियो ने एक-एक कर सप्ताह के दौरान उनके द्वारा सड़क सुरक्षा के लिए किए गए कार्याें की जानकारी दी। सप्ताह के दौरान विज्ञान उद्यान में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता स्कूली विद्यार्थियों को भी परिवहन मंत्री ने पुरस्कार वितरित किए।

सड़क सुरक्षा के कार्य में सहयोग लिए परिवहन मंत्री ने रोड सेफ्टी वॉक के सभी प्रतिभागियों, सीआईआई एवं उसके यंग इंडियन्स चेप्टर, नारायण ह्दयालया प्रबन्धन, होण्डा के प्रतिनिधियों, विभिन्न एंजियो, परिवहन एवं अन्य विभागों के कर्मचारियों, स्कूली बच्चों और उनके विद्यालय सभी के प्रति आभार प्रकट किया।

रोड सेफ्टी वॉक में परिवहन आयुक्त एवं सचिव श्रीमती गायत्री राठौड़, आरएसआरटीसी के प्रबन्ध निदेशक श्री राजेश यादव, विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी, स्काउट्स, एंजियो एवं परिवहन से जुड़े विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि, परिवहन विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। समारोह के अंत में परिवहन आयुक्त श्रीमती गायत्री राठौड़ ने सप्ताह के दौरान सड़क सुरक्षा के लिए काम करने और इसे सफल बनाने वाले सभी लोंंगों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply