• January 25, 2016

कोटा संभाग : जल स्वावलम्बन अभियान

कोटा संभाग  : जल स्वावलम्बन अभियान

जयपुर -मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने रविवार को कोटा के डी.सी.एम. गेस्ट हाउस में आयोजित बैठक में आगामी बजट के लिए संभाग के जनप्रतिनिधियों से सुझाव लिये एवं क्षेत्रवार प्रमुख मांगों के संबंध में फीडबैक लिया। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों को जल स्वावलम्बन अभियान में व्यक्तिगत रुचि के साथ भागीदारी निभाने एवं इसे आमजन का अभियान बनाने का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री ने बजट के संबंध में सुझावों की कड़ी में जोधपुर के बाद रविवार को कोटा संभाग के जनप्रतिनिधियों से क्षेत्रीय प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की तथा विधानसभा वार सुझाव लिये। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण राजस्थान में स्थानीय समस्याओं एवं प्रमुख आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए बजट के लिए बैठकें की जा रही हैं ताकि राज्य का एकरूपता के साथ विकास हो। उन्होंने कहा कि 27 जनवरी से प्रत्येक नागरिक किसी न किसी रूप से जल स्वावलम्बन अभियान से जुड़कर अपनी भागीदारी निभाएं तभी अभियान जन-जन का अभियान बन पायेगा। उन्होंने वित्तीय मदद के साथ-साथ शारीरिक श्रम, जागरूकता, संसाधनों की उपलब्धता के रूप में भी जल अभियान में सहयोग के लिए आगे आने की बात कही।

बैठक में सार्वजनिक निर्माण मंत्री श्री युनूस खान, कृषि एवं पशुपालन मंत्री श्री प्रभू लाल सैनी, परिवहन राज्य मंत्री श्री बाबू लाल वर्मा, सांसद झालवाड़ श्री दुष्यंत सिंह, विधायक श्री भवानी सिंह राजावत, श्री प्रहलाद गुंजल, श्रीमती चन्द्रकांता मेघवाल, श्री विद्याशंकर नन्दवाना, श्री हीरा लाल नागर, श्री संदीप शर्मा, श्री प्रताप सिंह सिंघवी, श्री ललित मीणा, श्री रामपाल मेघवाल, श्री नरेन्द्र नागर, श्री आर.सी. सुनारीवाल, श्री अशोक डोगरा के साथ संभागीय आयुक्त श्री ओंकार सिंह, महानिरीक्षक पुलिस कोटा श्री विशाल बंसल, कोटा, झालावाड़, बारां और बूंदी के जिला कलक्टर क्रमश: डॉ. रविकुमार सुरपुर, श्री वी.सी. मल्लिक, श्री ललित कुमार गुप्ता, श्री नेहा गिरी सहित सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक, विभागों के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply