• April 29, 2018

राहगीरी–शिक्षित-सुरक्षित-सशक्त माहौल के साथ आगे बढ़ रहा है बचपन— सोनल गोयल,उपायुक्त

राहगीरी–शिक्षित-सुरक्षित-सशक्त माहौल के साथ आगे बढ़ रहा है बचपन—  सोनल गोयल,उपायुक्त

DEV_1759
बहादुरगढ़———- अप्रैल माह के लास्ट संडे की खुशनुमा सुबह। बहादुरगढ़ शहर के रेलवे रोड पर बच्चों-युवाओं-बुजुर्गों के हुजूम ने जिला प्रशासन के राहगीरी इवेंट को पॉपुलर साबित कर दिया।

वार्म अप सेशन, योगा, जिमनास्टिक, स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम, बालीवुड सिंगर गजेंद्र फौगाट व मिमिक्री आर्टिस्ट अमित वर्मा की लाइव परफॉर्मेंस तथा बेटे, बेटियों की मैराथन व अन्य खेल गतिविधियों ने बहादुरगढ़ में रविवार की सुबह को कलरफुल बना दिया।
b
राहगीरी की चीफ गेस्ट डीसी सोनल गोयल ने मंच से युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि राहगीरी इवेेंट का उद्देेश्य आमजन मानस को एक सुखमय माहौल प्रदान करने के साथ ही सामाजिक समरसता का संदेश देना है। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छ भारत, यातायात सुरक्षा, तथा शिक्षा के मामले में आज झज्जर जिला ऊंचाईओं की ओर अग्रसर है।

उन्होंने कहा कि इस इवेंट के उपरांत हम सब मिलकर ऐसा माहौल बनाए कि हमारे जिला में सभी बेटियां खुद को सुरक्षित व सशक्त समझे। पर्यावरण की सुरक्षा, स्वच्छता सहित सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों को सफल बनाना भी हमारी जिम्मेवारी है।

उन्होंने कहा कि शिक्षित, सुरक्षित व सशक्त माहौल देते हुए बचपन को संरक्षित किया जा रहा है ताकि वे समाज में सभ्य नागरिक बनते हुए देश को गौरवांवित करें। डीसी ने कहा कि यातायात के नियमों का पालन करने की भी युवाओं को सीख दी।

राहगीरी इवेंट के दौरान बांटे गए पब्लिसिटी मैटीरियल के माध्यम से सरकार की योजनाओं व कार्यक्रमों को जरूरतमंदों तक पहुंचाने की बात कही। एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास व अन्य अधिकारीगरण को राहगीरी के सफल आयोजन व बेहतर प्रबंधन के लिए भी डीसी ने बधाई दी।

एसपी पंकज नैन ने राहगीरी में पहुंचे हर आमजन को सड़क सुरक्षा का संदेश लेते हुए आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि राहगीरी के माध्यम से प्रशासन की यह कोशिश होती है कि मनोरंजन के साथ ही अन्य गतिविधियों के जरिए लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाए।
a

बालीवुड सिंगर गजेंद्र फौगाट ने भरा युवाओं में जोश :

राहगीरी में युवाओं की भागीदारी को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से बालीवुड सिंगर गजेंद्र फौगाट व मिमिक्री आर्टिस्ट अमित वर्मा ने अपनी परफॉर्मेंस के जरिए हरियाणवी संस्कृति, देशभक्ति व महिला सुरक्षा-शिक्षा-नशा मुक्ति आदि संवेदनशील सामाजिक विषयों को लेकर युवाओं में जोश भर दिया।

स्थानीय कलाकार दीपांजलि अग्रवाल व त्रिवेणी स्कूल के हार्दिक ने अपनी प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोह लिया।

**** आशा किरण स्पेशल स्कूल **** के विशष बाद्धिक योग्यता वाले बच्चों ने भी गजेंद्र फौगाट के साथ मंच सांझा किया।

रेलवे रोड पर राहगीरी इवेंट के दौरान योगा, वार्म अप सेशन, कोच संधूबाला ने जिमनास्ट सेशन, कार्यक्रम में मैराथन में बेटों व बेटियों की भागीदारी उल्लेखनीय रही, मैराथन की भागीदार बेटियों ने इवेंट के थीम पिंक कलर की टीशर्ट पहन कर अपना जोश दिखाया।

*** आईएएस में 42वें रैंक हासिल करने वाले युवा सुधीर व हिंद केसरी मंजीत ***

डीसी सोनल गोयल व एसपी पंकज नैन ने हाल ही में यूपीएससी के घोषित परीक्षा परिणाम में बहादुरगढ़ के युवा सुधीर गहलावत को देश भर में 42वां रैंक हासिल करने पर सम्मानित किया ।

***** हिंद कसरी मंजीत सम्मानित ****

इस अवसर पर डीसी सोनल गोयल, एसपी पंकज नैन, एएसपी लोकेंद्र सिंह, एएसपी झज्जर शशांक सावन, डीएसपी भगतराम, एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, एसडीएम झज्जर रोहित यादव, एसडीएम बादली त्रिलोकचंद्र, एसडीएम बेरी अश्विनी कुमार सहित जिला प्रशासन के अधिकारियों की टीम के साथ स्कूल-कॉलेजों के हजारों छात्र-छात्राओं व बहादुरगढ़ शहर की जनता की भागीदारी ने इवेंट को यादगार बना दिया।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल, भाजपा नेत्री सुनीता चौहान, राजपाल शर्मा, डीडीपीओ विशाल कुमार, डीआईपीआरओ नीरज कुमार, तहसीलदार मुख्तियार सिंह, बीडीपीआ परमिंद्र, बीडीपीआ बिजंद्र, डीएसओ सत्यदेव मलिक, बीईओ मदनलाल चोपड़ा, एआईपीआरओ दिनेश कुमार, एआईपीआरओ झज्जर सतीश कुमार, नप कार्यकारी अधिकारी अपूर्व चौधरी, आरएसओ से सुधीर भारद्वाज, भारत विकास परिषद से सतीश कुमार आदि गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply