• January 14, 2018

राहगीरी पर थिरका झज्जर–बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और सड़क सुरक्षा सशक्त

राहगीरी पर थिरका झज्जर–बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और सड़क सुरक्षा  सशक्त

2झज्जर———- झज्जर जिला प्रशासन की ओर से आयोजित राहगीरी कार्यक्रम के दौरान शहर कुछ घंटों के लिए आनंद के आलम में डूब गया।

मकर सक्रांति के पावन अवसर पर हुए अपनी तरह के इस खास आयोजन में हर वर्ग की उल्लेखनीय भागीदारी रही। राहगीरी कार्यक्रम में युवाओं, बुजुर्गों व महिलाओं ने खेल, सांस्कृतिक कार्यक्रम, पतंगबाजी, मुक्केबाजी, जुंबा डांस, साईकिलिंग, दौड़, कैरम बॉर्ड, कुश्ती, गली क्रिकेट, वालीवाल, योगा, जिमनास्टिक, बैडमिंटन, सांप सीढ़ी जैसे पारंपरिक खेलों में हर किसी ने अपनी भागीदारी निभाई।

राहगीरी के इस आयोजन में खास बात यह रही की बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की मुहिम को और अधिक सशक्त करने तथा सड़क सुरक्षा के प्रति भी लोगों को जागरूक किया गया। झज्जर के लिंगानुपात के आंकड़े में हुए खासे सुधार को एक कदम ओर आगे ले जाने के लिए राहगीरी कार्यक्रम के मुख्यअतिथि के तोर पर पहुंचे कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने बेटियों की समानता और जागरूकता की शपथ दिलाई।

राहगीरी के इस कार्यक्रम में ही कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग के तत्वावधान में तहसील स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी ऐसा रंग जमा की लोग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के झरोखे में घंटों बंधे रहे।

खेल, स्वास्थ्य और मनोरंजन के इस अनूठे कार्यक्रम में बच्चों से लेकर बुर्जुेगों ने खुले दिल से भागदारी की।

हरियाणा सरकार में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ बतौर मुख्यातिथि रहे जबकि अध्यक्षता उपायुक्त सोनल गोयल ने की।

कार्यक्रम में हरियाणा कला परिषद के मुख्य सलाहकार महेश जोशी बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे।

जीवन को आनंदमय बनाने में राहगीरी बेहतर : धनखड़

हरियाणा के कृषि एवं पंचायत विकास मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने युवाओं को जीवन में आगे बढऩे के लिए प्रेरित भी किया। जीवन में नई उमंग के साथ हर दिन का स्वागत करना चाहिए ताकि नई सोच व नई ऊर्जा के साथ हम जीवन में आगे बढ़ते चलें।
1
सांझी का शुभारंभ

मकर सक्रांति के अवसर पर जिला प्रशासन, झज्जर की जरूरमंदों के लिए सांझी मदद मुहिम का शुभारंभ हुआ। उपायुक्त सोनल गोयल ने राहगीरी कार्यक्रम के उपरांत जहांआरा बाग स्टेडियम से जरूरतमंदों की मदद के लिए एकत्रित सामग्री से भरे वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह वाहन जिला के स्लम एरिया में रहने वाले गरीब लोगों को उनकी जरूरत का सामान कपड़े, जूते, किताब, खिलौने व खेल का सामान वितरित करेगा। उपायुक्त ने सांझी मदद के लिए योगदान करने वाले जिलावासियों का आभार जताया।

ये है स्नेह और ममता की अद्भुत मिसाल——- मंत्री ने पूजा को स्मृति चिह्न के साथ जन्मदिवस पर पुष्पगुच्छ भी भेंट किया।

मिमिक्री आर्टिस्ट– राहगीरी के दौरान हरियाणा कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग की ओर से तहसील स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई।

इस अवसर पर भिवानी से आए मिमिक्री आर्टिस्ट अमित वर्मा ने अमरीश पुरी, सैफ अली खान, जॉनी लीवर, अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, सनी देओल आदि कलाकारों की आवाज निकाली और लोगों को जमकर हंसाया।

इस अवसर पर हरियाणा के ख्याति प्राप्त कलाकार जोगेंद्र कुण्डू ने भी हरियाणवी संस्कृति से ओत-प्रोत प्रस्तुति दी। हरियाणवी ताऊ की वेशभूषा में आए जोगेंद्र कुण्डू के साथ युवाओं ने जमकर सेल्फी ली।

राहगीरी कार्यक्रम के सफल आयोजन में एडीसी सुशील सारवान, एसडीएम झज्जर रोहित यादव, जिला परिषद सीईओ शिखा, सीटीएम अश्वनी कुमार सहित, डीडीपीओ विशाल कुमार, डीईओ सतबीर सिवाच, डीएसओ सत्यदेव मलिक, जिला सूचना एवं जनसपंर्क अधिकारी नीरज कुमार व महिला एवं बाल विकास की कार्यक्रम अधिकारी सुनैना सहित जिले के तमाम विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित हुए।

Related post

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…

Leave a Reply