• July 18, 2018

रात्रि चौपाल –मन की बात नारी की चौपाल—उपायुक्त सोनल गोयल व पुलिस अधीक्षक पंकज नैन

रात्रि चौपाल –मन की बात  नारी की चौपाल—उपायुक्त सोनल गोयल व पुलिस अधीक्षक पंकज नैन

बहादुरगढ़—–गांव सराय औरंगाबाद में झज्जर जिला प्रशासन की ओर से आयोजित प्रशासनिक शिविर व रात्रि चौपाल कार्यक्रम के अंतर्गत कार्यक्रम की श्रंखला के दूसरे दिन गांव के पार्क-सह्-व्यायामशाला में खेल स्पर्धाओं का आयोजन हुआ।


उपायुक्त सोनल गोयल व पुलिस अधीक्षक पंकज नैन ने अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर बुधवार की सुबह को नारी सशक्तिकरण के साथ सकारात्मक संदेश भरी सुबह बना दिया।

गांव में पहुंचने पर व्यायामशाला में उपायुक्त गोयल ने पौधरोपण कर प्रदेश भर में चलाए जा रहे पौधगिरी अभियान में आहुति डाली। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत जिलेभर में 80 हजार से अधिक पौधे लगाकर पर्यावरण बचाने का संकल्प लिया जा रहा है।

उपस्थित महिलाओं ने गांव में देर सांय लगाए गए नारी की चौपाल- मन की बात कार्यक्रम में सामाजिक कुरीति के खिलाफ एकजुट होकर उपायुक्त की ओर से शुरू की गई इस सार्थक मुहिम में सहयोगी बनते हुए उनके हर कदम में साथ देने का विश्वास दिलाया। उपायुक्त ने ग्रामीण महिलाओं और बेटियों के साथ केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनहितकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की।

स्पोर्ट्स इवेंट्स : ————-गांव की महिलाओं और बेटियों ने तेज चाल, म्यूजिकल चेयर, महिला कबड्डी, वालीवाल स्पर्धा व कराटे जैसे स्पोट्र्स इवेंट्स में भाग लिया। उपायुक्त सोनल गोयल ने जहां तेज चाल की शुरूआत करवाई वहीं म्यूजिकल चेयर व वालीवाल स्पर्धा में बेटियों के संग स्वयं भी प्रतिभागी बनते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया।

कराटे कोच इशांत राठी ने उपायुक्त के समक्ष बेटियों की सुरक्षा के लिए कराटे की महत्ता से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि आज बेटियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं और स्पोट्र्स इवेंट्स के माध्यम से आज बेटियों व महिलाओं ने स्वावलंबिता का संदेश भी आमजन मानस तक पहुंचाया है।

बेटी के परिजनों का सम्मान :—-गांव में आयोजित कार्यक्रम के दूसरे दिन बेटियों व महिलाओं को समर्पित रहते हुए उपायुक्त सोनल गोयल ग्रामीण संदीप के घर पहुंची। उन्होंने संदीप व ज्योति को दूसरी बेटी के जन्म पर शुभकामनाएं दी और पूरे परिवार को सम्मान देते हुए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ राष्ट्रीय कार्यक्रम में सहभागी बनने के लिए बधाई का पात्र बताया।

इस मौके पर एडीसी सुशील सारवान, एएसपी शशांक सावन, एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, बीडीपीओ रामफल, तहसीलदार नरेंद्र दलाल, रोडवेज डिपो महाप्रबंधक राहुल जैन, डीएसओ सत्यदेव मलिक, सीडीपीओ डिंपल, एआईपीआरओ बहादुरगढ़ दिनेश कुमार, एआईपीआरओ झज्जर सतीश कुमार, बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता रामपाल, एसडीओ लोक निर्माण वी.के.शर्मा, नगरपरिषद ईओ अपूर्व चौधरी, सरपंच राजवीर लाठर, पीडीएम स्कूल प्राचार्य एम.के.गुप्ता, आर.के.यादव, चंद्रप्रभा, विशाल जून, विकास गोस्वामी व नीरज मलिक सहित अन्य खेल प्रेमी व ग्रामीण मौजूद रहे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply