रात्रि चौपाल–अनुपस्थित विभागीय अधिकारियों को नोटिस

रात्रि चौपाल–अनुपस्थित विभागीय अधिकारियों को नोटिस

जयपुर—————जिला कलक्टर श्री सिद्धार्थ महाजन ने पावटा पंचायत समिति में साधारण सभा की गत बैठक में अनुपस्थित रहे विभागीय अधिकारियों को 17 सीसीए के तहत नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है।

पंचायत समिति पावटा के प्रागपुरा में शुक्रवार को आयोजित रात्रि चौपाल एवं जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान जनप्रतिनिधियों ने जिला कलक्टर से शिकायत की कि कई विभागीय अधिकारी पंचायत समिति की बैठकों में नहीं आते।

इस पर जिला कलक्टर ने पंचायत समिति की विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि वे गत बैठक में अनुपस्थित रहे अधिकारियों की सूची जिला प्रशासन को भेजे, ऎसे सभी अधिकारियों को 17 सीसीए के तहत नोटिस जारी किए जाएंगे।

उन्होंने निर्देश दिए कि आगे से कोई भी अधिकारी पंचायत समिति की बैठकों से अनुपस्थित रहता है तो उनको पंचायत समिति की प्रधान से पूर्व में अनुमति प्राप्त करनी होगी।

रात्रि चौपाल कार्यक्रम में जिला कलक्टर को प्रागपुरा के अलावा भूरी भड़ाज, कैराडी, पाथरेडी, प्रेमनगर, भोनावास, मण्डा, भोजपुरा, पावटा, कुनेड़, भाकरी, बड़नगर, पाचूडाला, द्वारिकपुरा व राजनौता सहित आस पास के क्षेत्रों से आए लोगों ने अपने सामूहिक एवं व्यक्तिगत मसलों से जुड़े आवेदन प्रस्तुत किए।

श्री महाजन ने धैर्यपूर्वक सबकी बारी-बारी से सुनवाई की और उनके प्रकरणों के समाधान के सम्बंध में मौके पर मौजूद विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। रात्रि चौपाल में विधायक श्री फूलचंद भिंडा, पंचायत समिति की प्रधान श्रीमती रेखा मीना, सरपंच श्रीमती एलन स्वामी, पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण श्री रामेश्वर सिंह सहित जनप्रतिनिधिगण, विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारीगण और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे।

जिला कलक्टर ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए महात्मा गांधी नरेगा के तहत कार्यो के बारे में कहा कि लेबर वाले काम बताए, मांग व आवश्यकता के अनुरूप नए काम स्वीकृत कर दिए जाएंगे। उन्होंने पावटा क्षेत्र के गांवों में नरेगा के तहत श्रमिकों की संख्या में वृद्धि के लिए क्षेत्र के लोगों और जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया।

रात्रि चौपाल में पावटा बस स्टैण्ड पर शौचालय नहीं होने, बिजली, रास्तों की समस्या सहित अलग-अलग विभागों से सम्बंधित मुद्दों पर ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों ने अपनी बात जिला कलक्टर के समक्ष रखी। श्री महाजन ने इनकी खुलकर सुनवाई की, ग्रामीणों के साथ नियम, कानून और प्रावधानों एवं व्यवहारिक पहलुओं पर संवाद भी किया।

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply