• July 27, 2018

“यातायात प्रबंधन” 100-100 गृह रक्षी की तैनाती की योजना — पुलिस महानिदेशक, श्री बी0 एस0 सन्धू

“यातायात प्रबंधन” 100-100 गृह रक्षी की तैनाती की योजना — पुलिस महानिदेशक, श्री बी0 एस0 सन्धू

2100 गृह रक्षी की नियुक्ति के लिए अनुमति —15 अगस्त से पहले
*********************************************************

चंडीगढ़——— हरियाणा पुलिस महानिदेशक, श्री बी0 एस0 सन्धू ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक जिले में यातायात प्रबंधन को सुनिश्चित करने के लिए 100-100 गृह रक्षी की तैनाती की जाएगी। इससे राज्य में सडक़ और यातायात सुरक्षा को और अधिक बेहतर बनाने में मदद मिल सकेगी।

श्री सन्धू पुलिस मुख्यालय पंचकूला में हरियाणा यातायात पुलिस द्वारा सडक़ सुरक्षा पर संकलित की गई पुस्तक ‘यातायात प्रहरी‘ के प्रवेशांक का लोकार्पण करने उपरान्त उपस्थित अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य में कुशल यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए लगभग 2100 गृह रक्षी की नियुक्ति के लिए अनुमति प्रदान की है। इन सभी को 15 अगस्त से पहले प्रत्येक जिले में तैनात कर दिया जाएगा। इससे प्रदेश मे यातायात पुलिस की बल मिलने के साथ-साथ यातायात व्यवस्था में सकारात्मक सुधार होगा।

सडक़ सुरक्षा को एक कुशल और सुरक्षित यातायात प्रबंधन प्रणाली का आधार बताते हुए श्री सन्धू ने कहा कि हरियाणा पुलिस द्वारा राज्य में लगातार सडक़ दुर्घटनाओं को कम करके यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाया जा रहा है।

सरकार ने हाल ही में ट्रैफिक पुलिस के लिए अत्यााधुनिक उपकरणों और वाहनों की खरीद के लिए रोड सेफ्टी फंड के तहत नौ करोड़ रूपये मंजूर किए हैं। उन्होने कहा कि आने वाले समय में सडक़ सुरक्षा में और अधिक सुधार किया जाएगा।

उन्होंने सडक़ सुरक्षा को लेकर की गई इस पहल के लिए डीआईजी यातायात, श्री राकेश कुमार आर्य और यातायात पुलिस को बधाई देते हुए कहा कि यह कदम निश्चित रूप से यातायात उल्लंघन की घटनाओं में कमी लाने व आमनज को सडक़ सुरक्षा बारे जागरुक करने में सहायक सिद्ध होगा।

इस अवसर डीआईजी यातायात, श्री राकेश कुमार आर्य ने बताया कि आज इस पुस्तक के प्रथम संस्करण का लोकार्पण किया गया है और इसे तिमाही आधार पर प्रकाशित किया जाएगा। पुस्तक के आगामी विषेषांक में यातायात शिक्षा, सडक़ अभियांत्रिकी और स्वास्थ्य सेवाओं को शामिल किया जाएगा।

उन्होने कहा कि यातायात पुलिस हमेशा लोगों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और सडक़ दुर्घटनाओं के खतरे को दूर करना हमारी प्राथमिकता रही है। उन्होंने कहा कि यातायात प्रहरी पुस्तक को शैक्षणिक संस्थानों, पुस्तकालयों, औद्योगिक प्रतिष्ठानों के साथ-साथ राज्य में सार्वजनिक और निजी कार्यालयों में व्यापक रूप भेजा जाएगा।

इस अवसर पर डीजीपी मुख्यालय, श्री के0के0 मिश्रा, एडीजीपी अपराध श्री पी0के0 अग्रवाल, एडीजीपी (प्रशासन) श्री सुधीर चैधरी, एडीजीपी (कानून और व्यवस्था) मोहम्मद अकील, एडीजीपी ऑपरेशंस, श्री ए0 एस0 चावला, आईजी दूरसंचार श्री परमजीत अहलावत, आईजीपी सुरक्षा, श्री हनीफ कुरैशी, आईजीपी हिसार रेंज, श्री संजय कुमार, आईजीपी आधुनिकीकरण, श्री सौरभ सिंह और हरियाणा यातायात पुलिस के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply