• May 2, 2022

मुझे संदेह है कि क्या मैं अपने विवेक के अनुसार अपनी जिम्मेदारियों को निभा सकती हूं — माला पार्वती

मुझे संदेह है कि क्या मैं अपने विवेक के अनुसार अपनी जिम्मेदारियों को निभा सकती हूं — माला पार्वती

(टीएनएम)

थिएटर और फिल्म अभिनेता, माला पार्वती ने आंतरिक समिति (आईसी) से इस्तीफा दे दिया है, जिसे हाल ही में अभिनेता निकाय एसोसिएशन ऑफ मलयालम सिनेमा आर्टिस्ट्स (ए.एम.एम.ए.) में गठित किया गया था। उनका फैसला एक अभिनेता और निर्माता विजय बाबू के खिलाफ एसोसिएशन की निष्क्रियता के मद्देनजर है, जिस पर एक महिला अभिनेता के साथ बलात्कार का आरोप लगाया गया है।

अपने इस्तीफे में, अभिनेता ने लिखा कि एक आंतरिक शिकायत समिति का गठन कानून के अनुपालन के लिए था, और महिलाओं में विश्वास पैदा करने के लिए उपयोगी था। “मैं इसका हिस्सा बनकर खुश था। यह सिर्फ एक शिकायत निवारण समिति नहीं है, बल्कि उत्पीड़न को रोकने के लिए नीतियों को लागू करना है। इसे कार्रवाई की सिफारिश भी करनी है और यह कानूनी रूप से बाध्यकारी है कि सदस्य उचित व्यवहार करें। समिति का सदस्य होना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है और यह तभी किया जा सकता है जब समिति स्वायत्त हो। लेकिन अब मुझे संदेह है कि क्या मैं अपने विवेक के अनुसार अपनी जिम्मेदारियों को निभा सकती हूं।”

सूत्रों के मुताबिक, आईसी ने 27 अप्रैल की शाम को सिफारिश की थी कि विजय बाबू को पद छोड़ने के लिए कहा जाए।

रविवार, 1 मई की शाम को आयोजित एएमएमए कार्यकारी समिति की बैठक में इस मामले पर चर्चा की गई। कुछ सदस्य कथित तौर पर नाराज थे कि उनकी सिफारिश की उपेक्षा की जा रही थी और विजय बाबू ए.एम.एम.ए की कार्यकारी समिति में बने रहे।

माना जाता है कि आईसी की पीठासीन अधिकारी और अभिनेता बाबूराज की अभिनेत्री श्वेता मेनन ने पद छोड़ने की धमकी दी है। बैठक के अंत मेँ एसोसिएशन ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की, जिसमें कहा गया कि विजय बाबू ने कार्यकारी समिति से दूर रहने की पेशकश की है जब तक कि वह निर्दोष साबित नहीं हो जाते और उनका निर्णय स्वीकार कर लिया गया है।

यहां तक ​​​​कि विजय का पत्र, दूर रहने की पेशकश, कथित तौर पर आईसी द्वारा इसके लिए दबाव डालने के बाद आया है। कहा जाता है कि एक वरिष्ठ अभिनेता ने ऐसी सिफारिशें करने में आईसी की शक्तियों पर सवाल उठाया था।

श्वेता के साथ, अभिनेता रचना नारायणकुट्टी, माला पार्वती और कुक्कू परमेश्वरन इस साल मार्च में गठित होने पर आईसी के सदस्य बन गए थे। द वूमेन इन सिनेमा कलेक्टिव (डब्ल्यूसीसी) अभिनेता दिलीप द्वारा कथित रूप से महिला अभिनेता पर 2017 के यौन उत्पीड़न के बाद से, अभिनेताओं के शरीर पर आईसी बनाने के लिए वर्षों से दबाव डाल रहा था।

एक अन्य कार्यकारी समिति के सदस्य, अभिनेता बाबूराज ने भी टीएनएम को पुष्टि की कि आईसी ने ए.एम.एम.ए के साथ विजय बाबू को हटाने की सिफारिश की थी। विजय, जो वर्तमान में फरार है और माना जाता है कि दुबई में है, अपने फेसबुक पेज पर ऑनलाइन आया था और उस महिला अभिनेता के नाम का खुलासा किया जिसने उसके खिलाफ शिकायत की थी। उत्तरजीवी के नाम का खुलासा करने के लिए उसके खिलाफ दूसरा मामला दर्ज किया गया था।

वर्षों पहले, जब अभिनेता दिलीप पर भावना पर यौन हमले के कथित रूप से मास्टरमाइंड करने का आरोप लगाया गया था, तब ए.एम.एम.ए. एक समान स्थिति ले ली थी। जुलाई 2017 में दिलीप की गिरफ्तारी के बाद जिस एसोसिएशन ने उन्हें निष्कासित किया था, उन्होंने एक साल बाद उन्हें बहाल कर दिया, जबकि वह मामले में आरोपी बने रहे। इसके चलते भावना समेत चार कलाकारों ने एसोसिएशन से इस्तीफा दे दिया। जब WCC के सदस्यों ने इस अजीब फैसले पर सवाल उठाना जारी रखा, तो A.M.M.A. पदाधिकारियों ने तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए आगे की कार्रवाई में देरी की। अंत में वे एक घोषणा के साथ सामने आए कि दिलीप ने अपनी इच्छा से अपना इस्तीफा देने की पेशकश की और इसे स्वीकार कर लिया गया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply