• March 10, 2016

‘ मुख्यमंत्री सुशासन सहयोग कार्यक्रम ‘ की घोषणा

‘ मुख्यमंत्री सुशासन सहयोग कार्यक्रम ‘  की घोषणा

21 प्रतिभाशाली युवाओं को  21 जिलों में मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रतिनिधि के रूप में कार्य करने का अवसर
आवेदन बैवसाइट www.cmgga.ashoka.edu.in पर जमा किए जा सकते है

चंडीगढ़ ——-   हरियाणा सरकार ने ‘ मुख्यमंत्री सुशासन सहयोग कार्यक्रम ‘ शुरू करने की घोषणा की है, जिसके तहत युवाओं को सरकार के साथ एक वर्ष तक सुशासन सहयोगी के रूप में कार्य करने का अवसर मिलेगा।

एक सरकारी प्रवक्ता ने  बताया कि इस कार्यक्रम के तहत 21 प्रतिभाशाली युवाओं को हरियाणा के 21 जिलों में मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रतिनिधि के रूप में कार्य करने का अवसर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी जिला उपायुक्तों तथा अन्य अधिकारियोंं के साथ मिलकर सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को जिले की विभिन्न समस्याओं को समझने एवं उन्हें सुलझाने का अनुभव प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि चयनित युवा मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी को पहले दो सप्ताह प्रशिक्षण दिया जाएगा और तत्पश्चात उन्हें जिलों का कार्यभार सम्भाला जाएगा।

मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी सरकार की विभिन्न मुख्य सरकारी योजनाओं के तीव्र क्रियान्वयन एवं मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा नियमित रूप से भेजे जाने वाले निवेदनों पर अमल करने के लिए कार्य करेंगे। इसके अतिरिक्त, वे विभिन्न समस्याओं के नवीन समाधान पर भी कार्य करेंगे, जिनके सफल होने पर उन्हें जिला एवं राज्य स्तर पर लागू किया जाएगा।

प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगियों को नियमित तौर पर सरकार के उच्चाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा करने का अवसर भी दिया जाएगा ताकि व अपने कार्य को और अधिक प्रभावशाली बना सकें।

इसके अतिरिक्त, सहयोगियों के लिए नियमित रूप से विचार-विमर्श सत्र और कार्यशालाओं का आयोजन भी किया जाएगा ताकि वे अपने अनुभवों को सांझा करके अपने-अपने जिलों के कार्य में तेजी ला सकें और समस्याओं का बेहतर समाधान कर सकें।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में भाग लेने के इच्छुक युवा 15 अपै्रल, 2016 तक आवेदन कर सकते हंै। आवेदक को इस तिथि को स्नातक और एक वर्ष का कार्यानुभव या स्नातकोत्तक होना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त, आवेदन की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आवेदन बैवसाइट www.cmgga.ashoka.edu.in पर जमा किए जा सकते है। उन्होंने कहा कि अशोका यूनिवर्सिटी, सोनीपत इस कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय की नॉलेज पार्टनर होगी।

यूनिवर्सिटी सहयोगियों के चयन, प्रशिक्षण एवं विभिन्न विचार -विमर्श सत्र आयोजित करने तथा समय-समय पर सहयोगियों के लिए विभिन्न साधन उपलब्ध करवाने में मुख्यमंत्री कार्यालय के साथ मिलकर कार्य करेगी।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply