• August 25, 2016

मुख्यमंत्री भूटान की यात्रा पर

मुख्यमंत्री भूटान की यात्रा पर

जयपुर, 25 अगस्त। राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे गुरूवार को अपरान्ह नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से ड्युक एयरलाईन्स की उड़ान से भूटान की चार दिवसीय पर रवाना हुई। CM-D-25-8-2016-1

श्रीमती राजे भूटान की राजधानी थिम्फू में आयोजित माउण्टेन ईकोज एक्वेज लिटरेचर फेस्टीवल में भाग लेंगी। मुख्यमंत्री के विदेश यात्रा पर प्रस्थान करते समय हवाई अड्डे पर केन्द्रीय विधि एवं न्याय तथा इलेक्ट्रोनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री श्री पी.पी. चौधरी, राज्य की प्रमुख आवासीय आयुक्त डॉ. सविता आनन्द, अतिरिक्त आवासीय आयुक्त श्री विमल शर्मा एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद थे।

केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री चौधरी ने पुष्पगुच्छ भेंट कर मुख्यमंत्री को विदाई दी। भूटान यात्रा पर प्रस्थान करते हुए मुख्यमंत्री श्रीमती राजे ने बताया कि उनकी यह यात्रा भूटान में आयोजित हो रहे ’माउण्टेन ईकोज‘ लिटरेचर-फेस्टीवल के क्रम में हो रही है। इस लिटरेचर फेस्टीवल में गत तीन वर्षों से राजस्थान सरकार भी भागीदारी निभा रही है।

उन्होंने बताया कि जयपुर लिटरेचर फेस्टीवल (जे.एफ.एल.) की तर्ज पर थिम्फू लिटरेचर फेस्टीवल भी अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कर रहा है। मुख्यमंत्री श्रीमती राजे की भूटान यात्रा के दौरान राज्य की पर्यटन मंत्री श्रीमती कृष्णेन्द्र कौर ’दीपा‘, पर्यटन सचिव श्रीमती रोली सिंह और मुख्यमंत्री के प्रमुख विशेषाधिकारी एवं सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव श्री अरिजीत बनर्जी भी साथ में रहेंगे। मुख्यमंत्री का सोमवार को पुनः स्वदेश लौटने का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply