मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III से 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III से 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

मुंबई (पी आई बी) —- 15-18 अप्रैल, 2024 के बीच की अवधि में, हवाईअड्डा आयुक्तालय, मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III ने 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया, जिसका मूल्य रु। छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 14 अलग-अलग मामलों में 5.71 करोड़ रु. पैक्स के शरीर पर, मलाशय में, पैक्स के हाथ के सामान में और पैक्स द्वारा पहने जाने वाले अंडरगारमेंट्स में विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए पैकेट के अंदर सोना छिपा हुआ पाया गया। कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया.
चार अलग-अलग मामलों में, नैरोबी, अदीस अबाबा और पेरिस से मुंबई की यात्रा करने वाले विदेशी नागरिकों को रोका गया और उनके पास 22KT सोने की पिघली हुई छड़ें और 22KT कच्चे आभूषण थे जिनका कुल वजन 1681 ग्राम था, जो अंडरगारमेंट्स के अंदर और शरीर पर छिपा हुआ पाया गया।
दुबई (04), अबू धाबी (03), जेद्दा (02), बहरीन (01), कुवैत (01), और जकार्ता (01) से यात्रा कर रहे बारह भारतीय नागरिकों को रोका गया और पाया गया कि वे मलाशय में 6627 ग्राम सोना छिपाकर ले जा रहे थे। शरीर पर और अंडरगारमेंट्स के अंदर.

एक दिलचस्प मामले में, दो भारतीय नागरिकों को पारगमन क्षेत्र में हवाई अड्डे के संविदा कर्मचारियों की मदद से अंडरगारमेंट्स में छुपाकर सोने की तस्करी करते हुए पकड़ा गया था। कुल 1174 ग्राम सोने का बुरादा बरामद किया गया. उन तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया. यह जानकारी मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III द्वारा प्रदान की गई है।

Related post

Leave a Reply