• April 5, 2019

मिस इंडिया डीफ अंजली ब्रांड एंबेसडर—उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा

मिस इंडिया डीफ अंजली ब्रांड  एंबेसडर—उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा

रेवाड़ी———‘कौन कहता है कि आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों’ मशहूर कवि एवं हिन्दी साहित्यकार दुष्यंत कुमार की यह नज़म रेवाड़ी जिला की अंजली ने चरितार्थ कर दिखाई है।

पिछले दिनों गोवा में हुई मूक बधिर के मिस एंड मिस्टर इंडिया कंपीटिशन में मिस इंडिया का खिताब हासिल करने के बाद अपने शहर रेवाड़ी पहुंची अंजली का भव्य स्वागत किया गया, वहीं जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने इस होनहार छात्रा को बाल कल्याण परिषद की ओर से न केवल 51 हजार रूपए की राशि का चैक देकर सम्मानित किया, बल्कि उसे बाल कल्याण परिषद के अलावा, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान, जिला रैडक्रास सोसायटी, चुनााव में मतदाताओं को जागरूक कने के लिए ब्रांड एंबेसडर मनोनीत किया।

उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि अंजली ने मिस इंडिया डीफ का खिताब हासिल करके साबित कर दिया कि मन में लग्न हो तो कोई भी मंजिल मुश्किल नहीं है। अंजली ने देश में न केवल प्रदेश का, बल्कि रेवाड़ी जिला का भी नाम रोशन किया है, जो सभी के लिए गौरवान्वित करने वाली बात है। अंजली द्वारा प्रतियोगिता में श्रेष्ठï प्रदर्शन करने पर सभी को अंजली की हौंसला अफजाई के लिए आगे आना चाहिए।

इस मौके पर उपायुक्त ने अंजली के परिजनों की ओर से रखी गई मांग के बारे में बताया कि मूक बधिर बच्चों की शिक्षा के लिए रेवाड़ी में चल रहे 8वीं तक के स्कूल की 10वीं कक्षा तक की मान्यता दिलाने के लिए वे जिला प्रशासन की ओर से हरसंभव प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि अंजली ब्रांड एंबेसडर बनकर जिला के 4600 दिव्यांग मतदाताओं को आने वाले लोकसभा चुनावों में मतदान के लिए प्रेरित करेगी।

उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि रेवाड़ी जिला की महिलाएं खेल-कूद व शिक्षा के साथ-साथ मतदान में भी आगे रही हैं। उन्होंने बताया कि जिले में घटते लिंगानुपात सुधार लाने के लिए हमारे जिला रेवाड़ी को प्रोत्साहन पुरस्कार व पोषण स्तर में सुधार के लिए जिला स्तर पर न्यूट्रीशियन अवार्ड मिल चुका है जो जिला के लिए गौरव की बात है।

इस अवसर पर एसडीएम कोसली अमरदीप जैन, सीटीएम रविन्द्र यादव, जिला बाल कल्याण अधिकारी विरेन्द्र, पीओआईसीडीएस संगीता, डीसीपीओ दीपिका के अलावा अंजली के परिजन भी उपस्थित रहे।
फोटो कैप्शन-उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा मिस इंडिया डीफ अंजली को 51 हजार रुपए का चैक प्रदान करते हुए।
फोटो कैप्शन-उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा मिस इंडिया डीफ अंजली को अशाीर्वाद देते हुए।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply