• April 14, 2017

मिशन इन्द्रधनुष के आगोश में 2 एएनएम

मिशन इन्द्रधनुष के आगोश में 2 एएनएम

जयपुर—————प्रदेश में टीकाकरण से वंचित रहे बच्चों के लिए संचालित कार्यक्रम मिशन इन्द्रधनुष में लापरवाही बरतने पर उदयपुर जिले की दो एएनएम को निलंबित कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त 2 अप्रेल को आयेाजित पल्स पोलियो अभियान में लापरवाही पर बाड़मेर जिले की 8 एएनएम को एपीओ किया गया है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री बंशीधर खंडेला ने बताया कि मातृ मृत्युदर एवं शिशु मृत्युदर में कमी लाने के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है एवं इन उद्धेश्यों की प्राप्ति के लिए किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने बताया कि टीकाकरण से वंचित रहे बच्चों के लिए 7 अप्रेल से संचालित मिशन इन्द्रधनुष में उदयपुर के कोटड़ा ब्लॉक के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र देवला की एएनएम श्रीमती पार्वती डामोर एवं श्रीमती सुशीला पूनिया को घोर लापरवाही बरतने पर राजस्थान असैनिक सेवाएं नियम के तहत् राज्यसेवा से निलंबित किया गया है। निलंबन काल में इनका मुख्यालय कार्यालय संयुक्त निदेशक, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य उदयपुर रहेगा।

श्री खंड़ेला ने बताया कि जिला कलक्टर बाड़मेर द्वारा 2 अपे्रल को कराये गये आकस्मिक निरीक्षण में पल्स पोलियो अभियान में लापरवाही पाये जाने पर जिले की 8 एएनएम को एपीओ कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि एपीओ की गयी एएनएम में उपकेन्द्र उण्डखा की श्रीमती भंवरी सुथार, उण्डखा (कुर्जा) की श्रीमती सुभिता, रेड़वा केन्द्र की श्रीमती तारी कुमारी, उपकेन्द्र सावलोर की श्रीमती दुर्गेश कुमारी मिश्रा, परो उपस्वास्थ्य केन्द्र की श्रीमती लक्ष्मी चौधरी, जसाई उपस्वास्थ्य की श्रीमती लीला चौधरी, मारोड़ी उपस्वास्थ्य केन्द्र की श्रीमती ममता चौहान एवं उपस्वास्थ्य केन्द्र ढ़ोक की एएनएम श्रीमती बरफो देवी शामिल है।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply