• November 16, 2017

राष्ट्रीय प्रेस दिवस-सकारात्मक कार्यों में मीडिया की अतुलनीय भूमिका

राष्ट्रीय प्रेस दिवस-सकारात्मक कार्यों में  मीडिया की अतुलनीय भूमिका

झज्जर/बहादुरगढ़ (गौरव शर्मा)————- उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि सामाजिक रूप से सकारात्मक कार्यों में शासन-प्रशासन के साथ ही मीडिया की भी अतुलनीय भूमिका है, ऐसे में मीडिया सहयोगी के रूप में जनहित में सफलतम कदम बढ़ाने में आगे रहना चाहिए।
1
उपायुक्त बुधवार को बहादुरगढ़ रेस्ट हाऊस परिसर में राष्ट्रीय प्रेस दिवस के उपलक्ष्य में भारत विकास परिषद् की ओर से आयोजित पत्रकार सम्मान समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रही थी। उपायुक्त सोनल गोयल, प्रवर पुलिस अधीक्षक बी.सतीश बालन, एसपी हिमांशु गर्ग, एसडीएम जगनिवास व डीएसपी भगत राम ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर सम्मान समारोह का शुभारंभ किया।
सम्मान समारोह में पत्रकारों को समाज के विकास की मजबूत कड़ी की संज्ञा देते हुए उपायुक्त सोनल गोयल ने सभी को प्रेस दिवस की शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि पारदर्शिता बरतते हुए सकारात्मक सोच के साथ मीडिया अपना कार्य कर रहा है जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि सामाजिक समरसता का संदेश प्रिंट, इलैक्ट्रोनिक व सोशल मीडिया के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाते हुए विकासात्मक स्वरूप तैयार करने में मीडिया का योगदान उल्लेखनीय है। उन्होंने मीडिया से जुड़े बंधुओं को केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से चलाई जा रही जनहितकारी योजनाओं को प्रभावी ढंग से दिखाते हुए जागरूकता की मुहिम में आगे रहें।

लोगों को अपनी लेखनी से संस्कारों के साथ-साथ स्वच्छता का संदेश देने में भी उन्होंने मीडिया बंधुओं को आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि किसी भी उद्देश्य की सार्थकता में मीडिया अपना सकारात्मक योगदान दे सकता है।

प्रवर पुलिस अधीक्षक बी.सतीश बालन व एसपी हिमांशु गर्ग ने भी अपने संबोधन में कहा कि मीडिया व पुलिस प्रशासन एक दूसरे के पूरक हैं। आपसी तालमेल के साथ दोनों का उद्देश्य समाज के प्रति सकारात्मक जि मेवारी का निर्वहन करना है। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष, निर्भिक पत्रकारिता के साथ समाज को सकारात्मक दिशा देने में मीडिया अग्रणी भूमिका निभाए।

इस अवसर पर एसडीएम जगनिवास, डीआईपीआरओ अमित पवार, एआईपीआरओ बहादुरगढ़ दिनेश कुमार, एआईपीआरओ झज्जर सतीश कुमार, एआईपीआरओ बेरी बिजेंद्र कुमार, भारत विकास परिषद् के प्रांतीय उपाध्यक्ष मूलचंद जोशी, सचिव सतीश शर्मा, रमेश सुखिजा, वीरेंद्र कौशिक, विजय पुनहानी, कैलाश, इंद्रनाथ चुघ, इंद्र नागपाल, पवन जैन, परमांनद, प्रवीण छिल्लर, डा.नितिन शर्मा, सुधीर भारद्वाज, मेहर सिंह राठी, नरेश भारद्वाज, कृष्ण गौड सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

सम्मान ———– भारत विकास परिषद् की ओर से बहादुरगढ़ के पत्रकार व छायाकार बंधुओं का सम्मान किया गया। सम्मान समारोह में वरिष्ठ पत्रकार प्रेम शर्मा, शील भारद्वाज, प्रवीण धनखड़, रविंद्र राठी, धीरज शर्मा, कृष्ण वशिष्ठ, धर्मेंद्र गुलिया, प्रदीप भारद्वाज, सुशील वत्स, प्रदीप धनखड़, योगेंद्र सैनी, राकेश पंवार, सतीश तहलान, नीरंजन राणा, पंकज रोहिला, आशीष गुप्ता, मनीष पंवार, प्रवीन चौपड़ा, गौरव शर्मा सहित अन्य पत्रकार बंधुओं को परिषद् की ओर से उपायुक्त सोनल गोयल द्वारा सम्मानित किया गया।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply