• September 1, 2016

मायावती ने दलितों का अपमान किया – मौर्य

मायावती ने  दलितों का अपमान किया – मौर्य

फिरोजाबाद (विकासपालिवाल)—– बसपा सरकार में मायावती के मुख्य सिपहसलार रहे स्वामी प्रसाद मौर्य उनका साथ छोडने के बाद अब उन पर गरजते हुए नजर आ रहे है। सिरसागंज में पूर्व मंत्री ठा. जयवीर सिंह के आवास पर पहुंचकर उन्होंने सपा सुप्रीमों को आडे हांथों लिया और मायावती पर दलित नाम का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने प्रदेश की सत्ता को गलत हांथों में बताया और जल्द ही प्रदेश में भाजपा द्वारा सरकार बनाने की बात कही। अपनी पूर्व पार्टी और सपा पर उनके तेवर कडे दिखाई दिये तो वहीं कांग्रेस को उन्होंने डूबती कश्ती बताया। 5

सिरसागंज में कुंजपुर रोड स्थित भाजपा नेता व पूर्व मंत्री ठा. जयवीर सिंह के आवास पर भाजपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पहुंचे। यहां पर कार्यकर्ताओं ने उनका फूल मालाओं से लादकर जोरदार स्वागत किया। इसके बाद आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने सर्वप्रथम अपनी पूर्व पार्टी बसपा सरकार पर जमकर प्रहार किया।

सीधे तौर पर उन्होंने मायावती को आडे हांथों लिया और कहा कि वह स्वयं को दलितांे की देवी कहकर दलितों का अपमान कर रही है। जो शख्स अपने फायदे के लिए बाबा साहेब व कांशीराम जैसे महापुरूषों के सिद्धान्तों की बलि चढा दे, उसे दलितों की देवी कहलाने का कोई हक नहीं है। मायावती पैसों के लालच में इस कदर भटक गईं हैं कि वह बाबा साहेब के मिशन का सौंदा करने पर उतर आईं है।

प्रदेश सरकार को लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है, अपराधी गुण्डे थानों को चला रहे है पिछले साढे चार साल में पुलिस पर हुए हमले में करीब 700 पुलिसकर्मियों ने अपनी जानें गंवाई है। ऐसे कृत्यों को सत्ता संरक्षित लोग ही अंजाम देते है। भाजपा विकास की राजनीति करती है। मोदी जी के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत का मान बढा है, यही वजह रही जो वह भाजपा की ओर आकर्षित हुए।

भाजपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य से पूछे गये सवाल कि उन्होंने सपा का हांथ क्यों नहीं थामा इस पर उन्होंने कहा कि पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह द्वारा बलात्कार को लेकर दिये गये वयान कि लडकों से गलती हो जाती है को लेकर कहा कि जिस पार्टी के नेता ऐसी बयानबाजी करते है, वहां बहु बेटियां कैसे सुरक्षित रह सकती है। हाल ही में बुलंदशहर कांड में पार्टी के एक मंत्री के द्वारा अमानवीय टिप्पणी की गई थी। जिस पार्टी के नेताओं की सोच ऐसी है, जो लोेग जुर्म को बढावा देते है ऐसे में उनका हांथ कैसे थाम सकते है।

पूर्व मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि भाजपा विकास की राजनीति करती है, प्रदेश के विकास में सपा बाधा बनकर बैठी है। जब तक प्रदेश में सपा की सरकार है तब तक उत्तर प्रदेश तरक्की नहीं कर सकता।

इस दौरान मौके पर भाजपा नेत्री सुमन चतुर्वेदी, इं. अतुल प्रताप सिंह, इं. सुमित प्रताप सिंह, सोनी शिवहरे, अमित गुप्ता, गजेंद्र सिंह, हरेद्र सिंह प्रधान हैवतपुर, सोनी शिवहरे नगर अध्यक्ष, आदेश पोरवाल, विपिन शिवहरे उपस्थित थे।

निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण में लगे अधिकारियों का सहयोग करें- डीएम
—- जिलाधिकारी राजेश प्रकाश ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियत कार्यक्रम के अनुसार जनपद के समस्त विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का आर्हता तिथि 01 जनवरी,2017 के आधार पर आलेख का प्रकाशन 15 सितम्बर को किया जायेगा और यह कार्यक्रम 02 जनवरी 2017 तक चलेगा।

उन्होंने कहा कि निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण कार्य मेें प्रमुख भूमिका निभाने वाले अधिकारियों उपजिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी, निर्वाचक/सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों, सभी उपजिलाधिकारी व तहसीलदार, नायक तहसीलदार, खंड विकास अधिकारी, चकबंदी अधिकारी तथा बूथ लेबल अधिकारी केा आयोग की अनुमति के बिना पुनरीक्षण अवधि 15 सितम्बर से 2 जनवरी 2017 तक के बीच स्थानांतरित करने पर रोक लगा दी गई हैं।

उन्होंने अपर जिलाधिकारी को निर्देश दिए हैें कि यदि निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण कार्य से संबंधित पद रिक्त हों तो उन पदों पर 15 सितम्बर से पूर्व संबंधित अधिकारियों की तैनाती करना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने जनपद के सभी ऐसे महिला/पुरूषों से कहा है जो कि 01 जनवरी,2017 को अपनी 18 वर्ष आयु पूरी करते हैं वह 15 सितम्बर से चलाये जा रहे विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम में अपने बीएलओ से संपर्क कर अपने नाम मतदाता सूची में अवश्य ही सम्मलित कराकर वोट वनवायें और जो लोग उस क्षेत्र से बाहर जा चुके हैं अथवा मृत हो चुके हैं उनके नाम सूची से हटवाने में पुनरीक्षण में लगे अधिकारियों का सहयोग करें जिससे एक फ्रेस मतदाता सूची तैयार कराई जा सके। उन्होंने कहा है कि ‘‘मतदाता जागेगा तो देश जागेगा’’ लोकतंत्र के इस पर्व में सभी बढचढ कर भाग लें।

Related post

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…

Leave a Reply